मुख्य सचिव, धनबाद के डीसी एक सप्ताह के अंदर सौंपें जवाब : हाईकाेर्ट

Dhanbad News - धनबाद| एसिड अटैक पीड़िता साेनाली मुखर्जी के मामले में हाईकोर्ट ने झारखंड सरकार के मुख्य सचिव, महिला व बाल विकास...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:45 AM IST
Dhanbad News - chief secretary dc of dhanbad hand over reply within a week high court
धनबाद| एसिड अटैक पीड़िता साेनाली मुखर्जी के मामले में हाईकोर्ट ने झारखंड सरकार के मुख्य सचिव, महिला व बाल विकास विभाग के सचिव और धनबाद के डीसी काे अगले शुक्रवार तक जवाब देने का आदेश दिया है। जस्टिस सुजीत नारायण ने सोनाली के सिविल रिट 2742/19 पर सुनवाई करते हुए यह अादेश दिया। पीड़िता के अधिवक्ता मोहम्मद शादाब ने शुक्रवार काे बताया कि अदालत ने 1 जुलाई 2019 को साेनाली की रिट पर सुनवाई करते हुए तीनाें अधिकारियाें से शपथपत्र मांगा था, लेकिन पिछली दो तारीखाें पर जवाब फाइल नहीं किया गया। अब उन्हें 20 सितंबर तक का समय दिया गया है। सोनाली ने दैनिक भास्कर काे दूरभाष पर बताया कि उन्हाेंने हाईकोर्ट से गुहार लगाते हुए इलाज पर अानेवाले खर्च अाैर अटैक के बाद बदले हालात के मद्देनजर मुआवजा दिलाने के लिए रिट फाइल की है।

22 अप्रैल 2003 को साेनाली जब अपने घर में परिजनाें के साथ छत पर सोई थी, तभी उनके चेहरे पर एसिड फेंक दिया गया था। इससे वे बुरी तरह झुलस गई थीं। सरकारी खर्च पर इलाज कराया गया, लेकिन वह नाकाफी था। अब भी इलाज में काफी खर्च की जरूरत है। इस मामले में दिसंबर 2006 में धनबाद की अदालत ने दो आरोपियों को सजा भी सुनाई थी।

साल 2003 में हुअा था हमला, एसिड से बुरी तरह झुलस गया था चेहरा

X
Dhanbad News - chief secretary dc of dhanbad hand over reply within a week high court
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना