क्रिसमस की तैयारी शुरू, झिलमिल सिताराें से सजा बाजार

Dhanbad News - बड़ा दिन यानी क्रिसमस का त्योहार आने में अभी 15 दिन बचे हैं। लेकिन त्योहार के खुशनुमा फिजा का एहसास अभी से महसूस...

Dec 10, 2019, 08:32 AM IST
Dhanbad News - christmas preparations begin market decorated with flickering stars
बड़ा दिन यानी क्रिसमस का त्योहार आने में अभी 15 दिन बचे हैं। लेकिन त्योहार के खुशनुमा फिजा का एहसास अभी से महसूस हाेने लगा है। ईसाई भाई-बहन अपने घरों की साफ-सफाई के साथ रंग-रोगन में जुट गए हैं। ईसाई धर्मावलंबी अपने घरों को खूबसूरत समानों से सजा रहे हैं। कोई नए कपड़े की खरीदारी कर रहा, तो काेई क्रिसमस ट्री को अाैर बेहतर सजाने में लगा है। त्योहार को लेकर युवाओं में उत्साह देखते ही बन रहा है। बच्चे क्रिसमस पर एक-दूसरे को गिफ्ट देने के लिए खरीदारी अभी से शुरू कर दी है। इधर, बाजाराें में भी क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज, सांता मास्क, जर्सी, रंगीन पेंसिल, जिंगल बेल व झिलमिल स्टार सज गए हैं। धनबाद के अलग-अलग चर्चों में क्रिसमस पर आयोजित होने वाले आध्यात्मिक अाैर सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी में लाेग लगे हैं।

क्रिसमस की तैयारी में दूकान सजकर तैयार।

संत मैरी और संत अंथोनी में 23 दिसंबर से गैदरिंग शुरू

संत मैरी व संत अंथोनी चर्च में 23 दिसंबर से गैदरिंग शुरू हो जाएगी। 23 व 24 दिसंबर दोनों ही दिन दोपहर में चर्चों में गैदरिंग के लिए ईसाई धर्मावलंबी जुटेंगे। देर रात तक चर्च में गैदरिंग कार्यक्रम चलेगा। इस दौरान चर्चों में विभिन्न प्रतियोगिताअाें का आयोजन किया जाएगा।

एक-दूसरे से मिलने का मौका है क्रिसमस गैदरिंग

संत अंथोनी चर्च के फादर ज्ञान प्रकाश टोपनो कहते हैं कि भाग दौड़ की जिंदगी में लोग अपनों से दूर होते जा रहे हैं। पढ़ाई व नौकरी की वजह से अधिकतर युवा घर से बाहर रहते हैं। क्रिसमस गैदरिंग में बाहर से आए लाेग व स्थानीय मसीही सभी एक-दूसरे से मिलते हैं।

X
Dhanbad News - christmas preparations begin market decorated with flickering stars
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना