--Advertisement--

पीएमसीएच / सफाई कर्मियों ने परिजनों से 500 रुपए लेकर फ्रीजर में रखा शव



पीएमसीएच में परिजनों ने सफाई कर्मियों के खिलाफ इमरजेंसी के प्रभारी चिकित्सक से लिखित शिकायत की है। (फाइल) पीएमसीएच में परिजनों ने सफाई कर्मियों के खिलाफ इमरजेंसी के प्रभारी चिकित्सक से लिखित शिकायत की है। (फाइल)
  • पीएमसीएच के आईसीयू में इलाज के दौरान हुई थी महिला मरीज की मौत, प्रभारी से की शिकायत
Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 01:29 PM IST

धनबाद.  पाटलिपुत्रा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में सफाई कर्मियों ने फ्रीजर में शव रखने के नाम पर मृतका के परिजनों से 500 सौ ले लिए। इस संबंध में मंगलवार को परिजनों ने सफाई कर्मियों के खिलाफ इमरजेंसी के प्रभारी चिकित्सक से लिखित शिकायत की है। शिकायत के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया। इमरजेंसी प्रभारी ने सफाईकर्मी काे बुलाकर जमकर फटकार लगाई।

 

क्या है मामला
पीएमसीएच के इमरजेंसी के सर्जिकल आईसीयू में संगीता कुमारी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां सोमवार की रात करीब एक बजे उसकी मौत हो गई। देर रात होने की वजह से डिस्चार्ज की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। जिसके बाद मृतका के परिजनों ने सफाई कर्मियों से शव को फ्रीजर में रखने को कहा। जहां शव रखने के एवज में कर्मियों ने उनके 500 रुपए ले लिए। विरोध करने पर शव को उठाने से सफाई कर्मियों ने मना कर दिया। मामले को लेकर इमरजेंसी के प्रभारी डॉ. दिनेश गिंदौड़िया का पक्ष लेने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। वहीं, अस्पताल अधीक्षक तुनुल हेमरोम ने मामले की जानकारी नहीं होने की बात कही। कहा कि आगे की कार्रवाई की जाएगी।

--Advertisement--