कोयलाकर्मी एक दिन का वेतन पीएम काेष मेंदेंगे, 3 अस्पतालों में बने 50 आइसोलेशन बेड

Dhanbad News - काेराेना वायरस से पीड़िताें की सहायता के लिए बीसीसीएल के अधिकारी अाैर कर्मचारी एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री...

Mar 27, 2020, 06:36 AM IST
Dhanbad News - coal workers will pay one day salary in pm kashyar 50 isolation beds made in 3 hospitals

काेराेना वायरस से पीड़िताें की सहायता के लिए बीसीसीएल के अधिकारी अाैर कर्मचारी एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहत काेष में जमा करेंगे। गुरुवार काे काेयला भवन में सीएमडी पीएम प्रसाद की अध्यक्षता में केंद्रीय सलाहकार समिति की हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। बैठक काे संबाेधित करते हुए सीएमडी ने कहा कि पीड़िताें वायरस से बीसीसीएल कर्मियाें के बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें कर्मचारियों के बीच मास्क वितरण अाैर जगह-जगह पर सेनेटाइजर एवं हैंडवाश, साबुन के साथ ब्लीचिंग पाउडर, कीटनाशक दवाओं आदि का छिड़काव किया जा रहा है। कार्यालयों तथा कार्यस्थलों को सेनेटाइज किया जा रहा हैं। सीएमडी ने कहा कि काेयला उत्पादन अावश्यक सेवा में अाता है, इसलिए कोयला उत्पादन के लिए आवश्यकतानुसार कर्मियों को कार्य में लगाया जा रहा है, ताकि उत्पादन प्रभावित नहीं हाे।

डीपी आरएस महापात्र ने कहा कि सीएसआर के तहत स्वावलंबी ग्रामीण महिलाओं द्वारा मास्क बनवाने की व्यवस्था की जा रही है। केन्द्रीय चिकित्सालय में 30, बाघमारा एवं जियलगोड़ा में 20-20 बेड के आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं। एक हजार पीपीई के साथ चार थर्मल स्कैनर कीट मंगाए गए हैं।

खाली पड़े क्वार्टरों काे भी अाइसाेलेशन वार्ड बनाने का सुझाव | बैठक में उपस्थित समिति के सदस्यों ने बीसीसीएल के विभिन्न क्षेत्रों में कंपनी की खाले पड़े अावासाें काे ही अाइसाेलेशन वार्ड बनाने का सुझाव दिया गया, ताकि इमरजेंसी में उनका उपयाेग मरीजों या संदिग्धों को अलग रखने में किया जा सके। काेराेना वायरस के प्रभाव से कंपनी कर्मियाें के बचाव के लिए प्रबंधन की अाेर से मास्क, सेनेटाइजर अादि सामग्रियां उपलब्ध कराने में की जारी देरी पर नाराजगी जताते हुए इसे जल्द उपलब्ध कराने की मांग की गई।

अधिकारियों की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग की झलक

केंद्रीय सलाहकार समिति की बैठक में उपस्थित बीसीसीएल के सीएमडी और अन्य शीर्ष पदाधिकारी।

X
Dhanbad News - coal workers will pay one day salary in pm kashyar 50 isolation beds made in 3 hospitals

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना