धनबाद / सार्वजनिक आयोजनों पर रोक, शक्ति मंदिर का पट 3 अप्रैल तक बंद

पीएमसीएच के दवा काउंटर पर लोगों की उमड़ी भीड़। पीएमसीएच के दवा काउंटर पर लोगों की उमड़ी भीड़।
X
पीएमसीएच के दवा काउंटर पर लोगों की उमड़ी भीड़।पीएमसीएच के दवा काउंटर पर लोगों की उमड़ी भीड़।

  • कोरोनो को लेकर डीसी ने मेयर समेत विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ बैठक की

दैनिक भास्कर

Mar 21, 2020, 11:45 AM IST

धनबाद. उपायुक्त अमित कुमार ने धनबाद रेलवे स्टेशन और शहर के विभिन्न बस स्टैंडाें में हेल्प डेस्क लगाकर देश या अन्य राज्याें से आने वाले व्यक्तियाें के हेल्थ चेकअप का निर्देश दिया है। हेल्प डेस्क की जिम्मेवारी है कि बाहर से आने वाले लाेगाें काे इस वायरस के संबंध में उचित मार्गदर्शन करे। डीसी ने समाहरणालय में कोरोनो को लेकर मेयर समेत विभिन्न विभागों के साथ बैठक की।

बैठक के बाद उपायुक्त के निर्देश के बाद एसडीएम राज महेश्वरम ने धरना, जुलूस, प्रदर्शन, सार्वजनिक सभा तथा वैसे कार्यक्रम, जिससे भीड़ हाेने की संभावना रहती है, तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया है। डीसी ने नगर निगम प्रशासन को 1% हाइपोक्लोराइड सॉल्यूशन तैयार कर विभिन्न मुहल्लाें में स्प्रे कराने को कहा। अन्य महत्वपूर्ण निर्णय खेलकूद से संबंधित सभी आयोजन, सांस्कृतिक महोत्सव के लिए सरकारी भवनों, प्राइवेट सभागार, धर्मशाला आदि के आरक्षण पर तत्काल प्रभाव से राेक सभी प्रकार की सरकारी बैठक, ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌सेमिनार, कार्यशाला का आयोजन 14 अप्रैल तक रद्द।

शक्ति मंदिर में जिनकी है बुकिंग, उनका लगेगा भोग
3 अप्रैल तक शक्ति मंदिर का पट बंद रहेगा। शक्ति मंदिर के प्रबंधक ब्रजेश मिश्रा ने बताया कि काेराेना से बचाव काे लेकर शनिवार को दिन के 11 बजे पूजा और आरती के बाद मंदिर का पट 3 अप्रैल तक बंद रहेगा। मंदिर के पुजारी ही अब सिर्फ नियमित पूजा करेंगे। इसके अलावे जिन लाेगों ने पहले से माता का भाेग की बुकिंग कराई, उनका भाेग लगेगा। भूईफाेड़ मंदिर ने भी सभी आयाेजन काे रोक दिया गया है।

संत अंथोनी व संत मेरी चर्च में नहीं होगी प्रार्थना सभा
स्टेशन राेड स्थित संत अंथाेनी चर्च में अब सुबह-शाम हाेनेवाली प्रार्थना सभा नहीं हाेगी। वहीं संत मेरी चर्च में 31 मार्च तक सभी तरह के धार्मिक आयाेजन और प्रार्थना सभा नहीं होगी।

गुरुद्वारों के भी सभी बड़े आयोजनों को किया रद्द
बड़ा गुरुद्वारा बैंक माेड़, जाेड़ाफाटक राेड स्थित गुरुद्वारा में सभी तरह के बड़े धार्मिक कार्यक्रम काे नहीं करने का निर्णय लिया है। 22 मार्च से जाेड़ापाेखर में हाेने वाला हाेला-हल्ला भी रद्द कर दिया गया है।

मस्जिदों में अब नहीं मिलेंगे गले
जामा मस्जिद पुराना बाजार के माैलाना निजामुद्दीन ने बताया कि सभी लाेगाें से अपील की गई है कि पाबंदी के साथ पांचाें प्रहर की नियमित नमाज अदा करें। नमाज अदा के बाद आपस में गले नहीं मिलें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना