आस्था / जीत की मनाेकामना को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बाबा दरबार में की पूजा

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 07:31 PM IST



Deoghar News raghuvar das worshiped in baba baidyanath temple
X
Deoghar News raghuvar das worshiped in baba baidyanath temple

  • पंडा धर्म-रक्षिणी सभा के पदाधिकारियों से मिले, उनकी समस्याओं काे चुनाव बाद दूर करने का दिया अाश्वासन

देवघर. लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की कामना को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने देवघर पहुंचे। मुख्यमंत्री रघुवर दास सुबह दस बजे मंदिर पहुंचे। उनके साथ श्रम मंत्री राज पलिवार ने भी बाबा की पूजा की। मुख्यमंत्री रघुवर दास को पंडित श्रीनाथ मिश्र व झलकु पंडा के नेतृत्व में ग्यारह पंडितों ने पंचोप्चार विधि से मंत्रोच्चार के साथ दूध, दही, घी, मधु व शक्कर आदि के साथ मुख्यमंत्री को पूजा करायी। बाबा बैद्यनाथ के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने माता काली, पार्वती एवं मां बग्ला मंदिर में भी माथा टेककर जीत का आशीर्वाद मांगा। पंडित श्री नाथ मिश्र ने बताया कि पंचोप्चार विधि से पूजा करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। पंचोप्चार विधि में गंगाजल, फूल, नैवैद्य, दूध, दही, घी, मधु व शक्कर से बाबा की पूजा की जाती है। इनसे बाबा बैद्यनाथ अति प्रसन्न होते हैं और भक्त को मनोवांछित फल प्रदान करते हैं।

 

मुख्यमंत्री ने कहा- अंत भला तो सब भला
पूजा के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बताया कि चुनाव अंतिम चरण में है। कहावत है अंत भला तो सब भला। आज बाबा से यही कामना की है अंतिम चरण का चुनाव भी शांतिपूर्वक बीत जाए। जिस प्रकार अन्य सभी चुनाव हमारे पक्ष में गए है, बाबा के आशीर्वाद से अंतिम चरण का चुनाव भी हमारे पक्ष में जायेगा। संथाल की सभी सीटों पर हमारी जीत होगी। उन्होंने कहा कि आज देश विकास की ओर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने पूरे विश्व में अपना डंका बजाया है। देश के समग्र विकास के लिए मोदी का प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। मोदी के नेतृत्व में देश का सही विकास हो सकता है। जनता ने मोदी जी के काम देखा है और वो जनता की पहली पसंद हैं। देश की समस्त जनता उन्हें फिर से प्रधानमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहती है। आज नरेन्द्र मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना को लेकर बाबा बैद्यनाथ से आशीर्वाद मांगा है और बाबा बैद्यनाथ के आशीर्वाद से नरेन्द्र मोदी फिर से पीएम की कुर्सी पर विराजमान होंगे।

 

पंडा धर्म-रक्षिणी सभा के पदाधिकारियों से मिले
बाबा मंदिर में पुजा के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास पंडा धर्म-रक्षिणी सभा के कार्यालय पहुुंचे। जहां सभा के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर, अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज सहित अन्य सभी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को माला पहनाकर व रूद्राक्ष माला भेंट किया। चादर ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने सभा के रजिस्टर में अपने हस्ताक्षर भी किया। मौके पर सभा के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी कुछ समस्याएं रखीं जिस पर मुख्यमंत्री ने चुनाव के बाद विचार करने का आश्वासन दिया।

 

सरदार पंडा से लिया अाशीर्वाद
मुख्यमंत्री रघुवर दास मंदिर के सरदार पंडा गुलाबनंद ओझा से जीत का आशर्वाद लिया। वे सरदार पंडा के पास पहुंचे और उनसे जीत का आशीर्वाद मांगा। मौके पर सरदार पंडा गुलाबनंद ओझा ने मुख्यमंत्री को माला पहनाकर आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष दिवाकर गुप्ता, चन्द्र शेखर खवाड़े, बिनोद द्वारी, संजीव जजवाड़े सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। 

 

बंगाल की छात्रा ने प्रधानमंत्री के नाम लिखी कविता मुख्यमंत्री को सौंपी
बंगाल के अलीपुर से दसवीं की एक छात्रा जयश्री कुमारी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने देवघर पहुंच गयी हालांकि प्रधानमंत्री से उसकी मुलाकात नहीं हो सकी। दाे दिन पूर्व की प्रधानमंत्री कायक्रम समाप्त हो चुका था। लेकिन इसके बाद भी वो हताश नहीं हुई और मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर मोदी को फिर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने की बात कही। छात्रा ने मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री के नाम लिखी अपनी कविता सौंपी और कहा कि इसे मोदी तक पहुंचा दें। छात्रा ने मोदी के पर कविता लिखी थी। छात्रा ने बताया कि वहा मोदी से मिलने के लिए कुचबिहार सहित कई जगहों में गयी। यहां भी वह उन्हीं से मिलने आयी थी लेकिन मुलाकात ही हो सकी। इस कारण अपनी कविता मुख्यमंत्री को सौंपकर मोदी तक अपना संदेश भेजने को कहा। छात्रा ने कहा कि मोदी युवाओं के स्टार हैं, मोदी के नेतृत्व में ही देश का विकास हो सकता है। आज देश काे मोदी की जरूरत है। 

COMMENT