तालियों के बीच सोलर ट्री इंस्टाॅल होते ही जगमग हो उठा देशपांडे सभागार

Dhanbad News - बीआइटी सिंदरी में 69 बैच का तीन दिवसीय स्वर्ण जयंती समारोह नन कोर ग्रुप की समस्याएं और उसके समाधान, प्लेसमेंट एवं...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 08:00 AM IST
Sindhri News - deshpande auditorium was brightened as solar tree was installed between the applause
बीआइटी सिंदरी में 69 बैच का तीन दिवसीय स्वर्ण जयंती समारोह नन कोर ग्रुप की समस्याएं और उसके समाधान, प्लेसमेंट एवं केरियर गाइड और वैवाहिक जीवन की सफलता के टिप्स के साथ शनिवार को संपन्न हुआ। 69 बैच ने अपने स्वर्ण जयंती समारोह को यादगार बनाने के लिए ग्रीन एंड क्लीन एनर्जी का प्रतीक सोलर ट्री बीआइटी सिंदरी को समर्पित किया। पांच किलो वाट की सोलर ट्री कोलकाता के सोलर वाइस ने 12 लाख रुपए की लागत से निर्माण किया है। देशपांडे सभागार के निकट तालियों की गड़गड़ाहट के बीच सोलर ट्री इंस्टाल होते ही देश पांडेय सभागार जगमगा उठा। निदेशक डाॅ डीके सिंह ने कहा कि संस्थान 69 बैच के इस अनमोल गिफ्ट को सदैव याद रखेगा। सोलर ट्री एक नया कांसेप्ट है। निकट भविष्य में बीआईटी अपने परिसर की स्ट्रीट लाइटों को सोलर एनर्जी से जगमग करेगा।

धूमधाम के साथ बीआईटी सिंदरी में 69 बैच के स्वर्ण जयंती समाराेह का समापन

सिंदरी के बीआईटी में सोलर ट्री इंस्टाल के साथ खड़े 69 बैच के अभियंता व बीआईटी सिंदरी के अधिकारी।

अंतिम वर्ष के छात्राें को दे गए स्वरोजगार के टिप्स

छात्र-छात्राओं के नन कोर ग्रुप इश्यूज इंटरेक्शन सेशन में ज्यादातर छात्रों ने स्वरोजगार को लेकर मार्गदर्शन प्राप्त किया। 69 बैच के उदय प्रताप, बीएल पांडेय एवं रामविलास ने बताया कि ज्यादातर छात्र अभियंता की डिग्री प्राप्त कर स्टार्टअप से व्यवसाय करना चाहते हैं। ऐसे छात्रों की सफलता उनके प्रोजेक्ट रिपोर्ट पर निर्भर करती है। स्टार्टअप के लिए प्रोजेक्ट रिपोर्ट सरकार के स्टार्टअप सेल के समक्ष प्रस्तुत करना चाहिए। प्रोजेक्ट रिपोर्ट के आधार पर सरकार द्वारा स्टार्टअप के ग्रोथ के लिए अवसर पर वित्तीय सहायता प्राप्त होती है।

मिलन की खुशी शब्दों में बयां नहीं कर सकते

सभी पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं ने बीआईटी सिंदरी में बने रोबोटिक सेन्टर, इनक्यूबेशन सेन्टर एवं आईटी सेन्टर का निरीक्षण किया। वहीं निदेशक आवास में सभी पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं को रात्रि भोज दिया गया। समारोह के को-ऑर्डिनेटर दशरथ प्रसाद सिंह स्वर्ण जयंती समारोह की सफलता के लिए सभी को धन्यवाद दिया। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इतने वर्षों बाद अपने बैच मेट से मिलने पर कितनी खुशी मिली है उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है।

सामंजस्य बना सफल बनाएं वैवाहिक जीवन

ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट अधिकारी डाॅ घनश्याम ने अाैद्याेगिक मंदी को वैश्विक समस्या बतलाते हुए कहा कि मंदी के कारण रोजगार के अवसर पर प्रभाव पड़ा है। उन्होंने पूर्ववर्ती छात्रों से प्लेसमेंट में सहयोग देने का अनुरोध किया। अभियंताओं के वैवाहिक जीवन की सफलता के लिए पुष्पा चौधरी, चंद्रा सिंह, विजया नारायण और नीलम गुप्ता ने महिला छात्रावास में छात्राओं को टिप्स दिए। उन्हाेंने कहा कि व्यवसायिक या रोजगार में प्रतिस्पर्धा के कारण अभियंताओं पर अतिरिक्त बोझ रहता है। यह अतिरिक्त बोझ तले उनकी नैसर्गिक लव का गुण गौन हो जाता है। यह स्थिति क्षणिक होती है। इस दौर में पति-प|ी को परस्पर सामंजस्य स्थापित करके रहना चाहिए। समारोह के संयोजक तपन कुमार बेहरा ने समारोह की सफलता के लिए अपने बैच मेट और बीआईटी सिंदरी प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।

X
Sindhri News - deshpande auditorium was brightened as solar tree was installed between the applause
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना