--Advertisement--

चिटफंड घोटाला / धनबाद में प्रतिज्ञा इंडस्ट्रीज के दो डायरेक्टर समेत 4 गिरफ्तार, सीबीआई ने किया था रांची तलब



dhanbad chitfund fraud 4 arrested with pratigya industries 2 directors
X
dhanbad chitfund fraud 4 arrested with pratigya industries 2 directors

  • पूछताछ में रवैया असयोगात्मक रहा, पेश कागजात भी संतोषजनक नहीं थे

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 10:54 AM IST

धनबाद. 25 हजार करोड़ के चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार को नन बैंकिंग कंपनी प्रतिज्ञा इंडस्ट्रीज के दो डायरेक्टर सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कंपनी के डायरेक्टर पवन कुमार व मुस्तकीम आलम और कर्मचारी शाहबाज आलम व रविशंकर को सीबीआई ने पूछताछ के लिए अपने दफ्तर में बुलाया था। पूछताछ में चारों का रवैया असहयोगात्मक रहा। उनके द्वारा पेश कागजात भी संतोषजनक नहीं थे। इसके बाद एसपी एस मल्लिक के निर्देश पर चारों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

मंगलवार को भी चार लोगों को किया था गिरफ्तार

  1. पवन और शाहबाज भागलपुर के रहने वाले हैं, जबकि मुस्तकीम गोड्‌डा और रविशंकर बोकारो के हैं। इससे पहले मंगलवार को भी एक अन्य चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर समेत चार लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। प्रतिज्ञा इंडस्ट्रीज के खिलाफ 2013 में गोड्‌डा के महगामा थाने में केस दर्ज हुआ था। 22 अप्रैल 2017 को झारखंड हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई के बाद राज्यभर में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ दर्ज 213 मामलों की सीबीआई जांच का आदेश दिया।

  2. इधर, जेपीएससी मेधा घोटाले में धनबाद डीटीओ से पूछताछ

    जेपीएससी मेधा घोटाले में रांची सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को धनबाद डीटीओ पंकज कुमार साह से पूछताछ की। पंकज जेपीएससी द्वारा आयोजित कंबाइंड सिविल सर्विसेज एग्जाम के पहले बैच के हैं, जो बतौर डिप्टी कलेक्टर चयनित हुए थे। सीबीआई ने इसी बैच के प्रवीण रोहित कुजूर से भी पूछताछ की, जो अभी रांची में पदस्थापना की प्रतीक्षा में हैं। इससे पहले रांची डीटीओ संजीव कुमार सहित 10 लोगों से पूछताछ हो चुकी है। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..