पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कारोबारी के घर नगदी और ज्वैलरी समेत नौ लाख की चोरी, बेटी की शादी तय करने गया था परिवार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेटी की शादी के लिए घर में रखे थे साढ़े सात लाख रुपए नगद और ज्वैलरी

धनबाद. पुटकी थाना क्षेत्र के मुनिडीह में एक दवा कारोबारी के घर नगदी और ज्वैलरी समेत करीब नौ लाख की चोरी हो गई। घटना गुरुवार देर रात की है। घटना के दौरान दवा कारोबारी अपनी पत्नी के साथ बेटी की शादी की तारीख तय करने बिहार गया था। शुक्रवार सुबह दवा कारोबारी के बेटे ने पुलिस को घटना की सूचना दी। फिलहाल, पुलिस जांच पड़ताल कर अपराधियों को पकड़ने में जुट गई है।

1) दवा दुकान के पीछे ही है घर

घटना मुनिडीह के कोलवासरी रोड की है। दवा कारोबारी जय किशुन साह के बेटे शुभम ने बताया कि दुकान और मकान एक ही कैंपस में है। आगे दुकान है जबकि एक दीवार के बाद घर। उसके पिता और मां छोटी बहन को लेकर उसकी शादी की तारीख तय करने बुधवार को बिहार के छपरा गए थे। इस दौरान वे घर में साढ़े सात लाख रुपए नगद रखकर गए थे। जाते वक्त उन्होंने कहा था कि अगर शादी तय हो जाएगी तो रुपए मेरे अकाउंट में डाल देना। शुभम ने बताया कि बहन की शादी के लिए अलमारी में मंगलसूत्र, झुमका, गले का चेन, पायल, चुड़ी आदि भी रखी हुई थी।

शुभम ने बताया कि वो रात दस बजे के करीब दुकान बंद कर खाना खाकर सोने चला गया। सुबह उसकी मां (जय किशुन की दूसरी पत्नी) उठी और झाड़ू लगाने लगी। उन्होंने देखा कि बेटी की शादी के लिए खरीदे गए बर्तन में से कुछ कम हैं। फिर वो अंदर दूसरे कमरे में पहुंची तो देखा कि अलमारी टूटा हुआ है और सामान बिखरा पड़ा है। उन्होंने सुभम को उठाया और इसकी सूचना दी। उधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि यहां चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बगल के एक दुकान में भी चोरी के लिए पहुंचे थे लेकिन दुकानदार के उठ जाने से वे भाग निकले।