कार्रवाई / घर के तहखाने में चल रही थी गन फैक्ट्री, 50 निर्मित व 70 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद, पांच गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 11:57 AM IST


घर के अंदर बना तहखाना। यहीं बनाई जा रही थी पिस्टल। घर के अंदर बना तहखाना। यहीं बनाई जा रही थी पिस्टल।
X
घर के अंदर बना तहखाना। यहीं बनाई जा रही थी पिस्टल।घर के अंदर बना तहखाना। यहीं बनाई जा रही थी पिस्टल।
  • comment

  • लोकसभा चुनावों के दौरान गड़बड़ी फैलाने की थी साजिश, गिरफ्तार लोगों में एक झरिया व चार मुंगेर के

धनबाद. झरिया के हमीदनगर बालू बैंक के समीप पुलिस ने शनिवार की रात एक घर के तहखाने में चल रही पिस्टल बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी है। मौके से 50 से अधिक निर्मित और 70 से अधिक अर्ध निर्मित देसी पिस्टल बरामद किया गया है। साथ ही, पिस्टल बनाने की मशीन और इसमें लगनेवाले पार्ट्स भी भारी मात्रा में मिले हैं। पुलिस उनका ब्यौरा जुटा रही है।

 

साबिर ने सभी को झरिया बुलाया था
पुलिस ने इस मामले में झरिया के साबिर, मुंगेर के रहने वाले सोनू, भोलू, जामिल और सावंत को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी पिस्टल बनाते हैं। साबिर ने सभी को झरिया बुलाया था। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। उसे उम्मीद है कि कोई बड़ा खुलासा हो सकता है। पुलिस को अंदेशा है कि लोकसभा चुनावों के दौरान गड़बड़ी फैलाने के लिए अवैध हथियारों को खपाने की साजिश थी, लेकिन समय रहते पुलिस ने फैक्ट्री का खुलासा कर साजिश को नाकाम कर दिया है।

 

एसएसपी को मिली थी सूचना
एसएसपी किशोर कौशल को झरिया में अवैध हथियार बनाए जाने की खबर मिली थी। उन्होंने लॉ एंड आॅर्डर डीएसपी मुकेश कुमार, सिंदरी डीएसपी प्रमोद केशरी और झरिया थानेदार रंधीर कुमार की टीम बनाकर छापेमारी करने का निर्देश दिया। पुलिस ने पहले साबिर को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर अवैध फैक्ट्री में छापेमारी की। साबिर के घर से भी पुलिस को कुछ हथियार मिले हैं। साबिर का मामा इसरार उर्फ भोलू भी पहले अवैध हथियार बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि झरिया में निर्मित अवैध हथियारों की सप्लाई कहां की जानी थी।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन