नीरज हत्याकांड / हत्या की सुपारी लेने वाला रिंकू गया जेल, संजीव के फरार बॉडीगार्ड का खुलेगा राज



रिंकू सिंह। (फाइल फोटो) रिंकू सिंह। (फाइल फोटो)
X
रिंकू सिंह। (फाइल फोटो)रिंकू सिंह। (फाइल फोटो)

  • गाजीपुर से धनबाद लाए गए रिंकू काे अाज रिमांड पर ले सकती है पुलिस 

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 12:56 PM IST

धनबाद. पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या की सुपारी लेकर शूटर उपलब्ध कराने वाला धर्मेंद्र प्रधान सिंह उर्फ रिंकू सिंह काे गुरुवार काे जेल भेज दिया। गाजीपुर पुलिस प्राेडक्शन वारंट पर रिंकू काे लेकर धनबाद लेकर पहुंची थी। पुलिस ने आरोपी को सीजेएम राजीव रंजन की अदालत में पेश किया। अदालत ने रिंकू को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

 

जिस वक्त नीरज की हत्या हुई, रिंकू मिर्जापुर जेल में था बंद
नीरज हत्याकांड में सरायढेला पुलिस ने शूटराें, लाइजनर, मास्टरमाइंड सहित अन्य सभी काे जेल भेजने के साथ ही उनके खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। रिंकू वही शख्स है, जिसने पंकज सिंह के कहने पर शूटर अमन, कुर्बान, सागर सिंह अाैर सतीश सिंह काे नीरज की हत्या के लिए धनबाद भेजा था। जिस समय नीरज की हत्या हुई थी, रिंकू यूपी की मिर्जापुर जेल में बंद था। जेल में बंद रहने के दाैरान ही उसने शूटर उपलब्ध कराए थे। 

 

हत्या से पहले दिल्ली चला गया था माेनू, संताेष ने उपलब्ध कराए थे हथियार 
पुलिस रिंकू से अब संतोष और मोनू के बारे में जानेगी। संताेष विधायक संजीव सिंह का ड्राइवर व बॉडीगार्ड था। हत्या में प्लानिंग से उसकी भूमिका निभाई थी। हत्याकांड के बाद वह अचानक गायब हाे गया। वहीं नीरज की हत्या के लिए रिंकू ने पहले माेनू को ही धनबाद भेजा था। वह धनबाद आया, परंतु हत्याकांड के पहले ही दिल्ली लाैट गया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना