हादसा / जंगली हाथी के कुचलने से दो लोगों की मौत, एक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

रोते बिलखते परिजन। रोते बिलखते परिजन।
X
रोते बिलखते परिजन।रोते बिलखते परिजन।

  • एक मृतक के घर में दो दिनों बाद होनी थी शादी, मृतक के परिजनों ने उचित मुआवजे की मांग की

Jun 07, 2019, 09:54 AM IST

जामताड़ा. झुंड से बिछड़े एक जंगली हाथी ने शुक्रवार सुबह अलग-अलग क्षेत्रों में दो लोगों को कुचलकर मार डाला जबकि एक अन्य इलाके में एक युवक को घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए धनबाद स्थित पीएमसीएच भेज दिया गया। उधर, मृतक के परिजनों ने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है।

 

मृतक के घर में होने वाली थी शादी
पहला मामला चेगाईडीह की है जहां जंगली हाथी ने 50 वर्षीय अमरुल अंसारी को कुचलकर मार डाला। अमरुल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने बताया कि उनके घर में दो दिनों बाद एक साथ तीन शादियां होनी थी। वहीं दूसरे मृतक की पहचान सोनबाद गांव के 35 वर्षीय जोगेन बाउरी के रूप में हुई है। दोनों घटनाओं को अंजाम देने के बाद जंगली हाथी नवाडीह की ओर गया। यहां घर से बाहर जंगल की ओर निकले जोनेश्वर हेंब्रम को हाथी ने अपना शिकार बना लिया। जोनेश्वर को उसके परिजनों ने तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे धनबाद भेज दिया गया। 

 

छह दिनों पहले हाथियों ने लापुंग में मासूम सहित चार की ली थी जान
पिछले शनिवार को रांची के लापुंग थाना क्षेत्र के शंकरपुर और खटंगा सरना टोली में जंगली हाथी के कुचले जाने से चार लोगों की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए थे। हाथियों ने खटंगा सरना टोली में घर के आंगन में मौजूद मां-बेटे को कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। मृत महिला की पहचान 36 वर्षीय सुषमा खलको और ढाई वर्षीय विरल सुमन खलको के रूप में हुई थी। इसके बाद हाथियों का दल कर्रा थाना क्षेत्र के तेतर सेमर टोली पहुंचा जहां 65 वर्षीय सुको उरांव नाम की महिला को कुचल दिया जिससे उसकी भी मौत हो गई थी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना