धनबाद / जादू-टोना के फेर में बच्चे नहीं जा रहे स्कूल, शरीर में विष फैलने का भ्रम

बच्चों की जांच करने के लिए स्कूल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम। बच्चों की जांच करने के लिए स्कूल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।
शुक्रवार को दो बच्चे ही पहुंचे स्कूल। शुक्रवार को दो बच्चे ही पहुंचे स्कूल।
X
बच्चों की जांच करने के लिए स्कूल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।बच्चों की जांच करने के लिए स्कूल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।
शुक्रवार को दो बच्चे ही पहुंचे स्कूल।शुक्रवार को दो बच्चे ही पहुंचे स्कूल।

  • कुत्ते की जूठन का प्रसाद खाने से बच्चों के शरीर में विष फैलने का भ्रम फैला
  • गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, जांच के बाद बच्चों को निरोग बताया
  • बच्चों को निरोग बताने के बाद भी शुक्रवार को महज दो बच्चे ही पहुंचे स्कूल

दैनिक भास्कर

Feb 07, 2020, 03:03 PM IST

धनबाद. गोविंदपुर प्रखंड की महुबनी पंचायत अंतर्गत नया प्राथमिक विद्यालय निचितपुर के बच्चे जादू-टोना के चक्कर में मंगलवार से विद्यालय नहीं जा रहे हैं। पूरे गांव के लोगों में यह भ्रम है कि सरस्वती पूजा के दिन कुत्ते की जूठन का प्रसाद वितरित कर दिया गया। इससे बच्चों का शरीर विषाक्त हो गया है। ग्रामीणों ने शरीर में विष होने की या न होने की पुष्टि के लिए ओझा को बुलाया। ओझा ने बच्चों की पीठ पर थाली लटका कर कह दिया कि शरीर में विष है। इससे पूरा गांव सकते में आ गया।

जांच में बच्चों में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं पाई गई

इसको लेकर बुधवार की रात ग्रामीणों की बैठक अशोक महतो की पहल पर हुई। इसमें विद्यालय के शिक्षकों को भी बुलाया गया। इसके बाद गुरुवार काे गाेविंदपुर सीएचसी की टीम ने बच्चाें की स्वास्थ्य जांच की। जांच में बच्चों में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं पाई गई। बता दें कि इस स्कूल में कक्षा एक से पांच तक की पढ़ाई हाेती है। इसमें 39 बच्चे पढ़ाई करते हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों को स्वस्थ बताने के बाद भी शुक्रवार को महज दो बच्चे ही स्कूल पहुंचे।

बच्चों की जांच के लिए गांव पहुंची थी स्वास्थ्य विभाग की टीम
चिकित्सा प्रभारी डॉ. शीला कुमारी ने बताया कि मुखिया शशि गोप एवं अशोक महतो ने शिकायत पर गाेविंदपुर सीएचसी की टीम ने गुरुवार को बच्चाें की स्वास्थ्य जांच की। जांच में बच्चाें के शरीर में किसी तरह का काेई विष नहीं पाया गया है। शिक्षा मित्र ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैला दी गई है। इससे लोग भयभीत हो गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना