आरोप / डॉक्टर के घर पहुंचकर महिला का हंगामा; कहा-अभाव में सौंपी थी बच्ची, अब मिलने नहीं देते



फुलवा देवी। फुलवा देवी।
X
फुलवा देवी।फुलवा देवी।

  • आदिवासी महिला ने डॉ. पीबी लाल पर लगाया बेटी को कब्जे में रखने का आरोप 
  • रांची में रिटायर्ड सेल्स टैक्स कमिश्नर के घर में है बच्ची पुलिस ने संपर्क साध कर लड़की को सौंपने को कहा 

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2019, 12:07 PM IST

धनबाद.  धनबाद बरवाअड्डा सिमरा गांव की रहने वाली फुलवा देवी नामक आदिवासी महिला ने नेत्र चिकित्सक डॉ. पीबी लाल पर बेटी को कब्जे में रखने का आरोप लगाया है। सोमवार को बेटी के धैया स्थित डॉ. लाल के आवास पर होने की सूचना पर महिला पहुंची और उसने हंगामा किया। सूचना मिलने पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को समझा बुझा कर शांत कराया। फुलवा देवी ने पूरे मामले की शिकायत सदर थाने में की है।

महिला का आरोप- 15 साल से बेटी से मिलने नहीं दे रहे डॉक्टर

  1. फुलवा ने बताया कि डॉ. लाल सात साल की बेटी को घर का काम कराने अपने घर ले गए थे। डॉ. लाल ने वादा किया था कि बदले में कुछ पैसे देंगे। पैसा मिलना तो दूर 15 वर्षों से बेटी से मिलने नहीं दिया। मिलने का प्रयास किया तो सौतेली मां बता वापस लौटा दिया। सदर थाना के प्रभारी थाना प्रभारी हीरालाल तिर्की ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बच्ची की बरामदगी का प्रयास जारी है। 

  2. महिला ने कहा : पति की मौत से पड़ गए थे खाने के लाले

    5-6 साल की पानपति (अब पन्नू) के पिता की मौत हो गई। अभाव के कारण परिवार को खाने के लाले पड़ गए। इस कारण छोटी बेटी पानपति को डॉ. पीबी लाल के यहां घर का काम-काज करने के लिए सौंप दिया। पंद्रह साल हो गए, डॉक्टर परिवार न बच्ची से मिलने देता है और न ही काम करने के एवज में पैसे देते हैं। 

  3. बच्ची ने कहा : मैं मां से मिलना चाहती हूं

    डॉ. लाल ने फोन पर अपने बहनोई संजय श्रीवास्तव और बच्ची से बात भी कराई। बच्ची ने कहा कि वह मां से मिलना चाहती है। यह भी कहा कि मां उससे मिलने ही नहीं आती, वह लेने आएगी तब साथ जाएगी। 

  4. डॉ लाल ने कहा : पिता ने मेरी मां को सौंपी थी बच्ची

    पिता खुद बच्ची को लेकर उनके घर पहुंचा था। बच्ची को उनकी मां को सौंपा था। उसने बताया था कि बच्ची की मां किसी के साथ भाग गई है। मां ने बच्ची को रख लिया था। रांची में रह रहे बहनोई संजय श्रीवास्तव (अब रिटायर सेल्स टैक्स कमिश्नर) बच्ची को अपने साथ ले गए। इस मामले में धनबाद थाना के प्रभारी थानेदार हीरालाल तिर्की ने बताया कि महिला की शिकायत ले ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। न्याय दिलाने का प्रयास होगा। आवश्यकता हुई तो बच्ची को लेने के लिए पुलिस रांची भी जाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना