अपराध / यात्री बनकर बस में बैठे थे अपराधी, सुनसान जगह पर ले जाकर 3.20 लाख रुपए लूटे



Dumka News Criminals rob passengers and bus driver
X
Dumka News Criminals rob passengers and bus driver

  • भागलपुर अाैर अासपास से यात्री बनकर बस में सवार हाे गए थे अपराधी 
  • पगला बाबा आशीर्वाद बस भागलपुर से कोलकाता जा रही थी, बस में सवार थे 55 यात्री

Dainik Bhaskar

Aug 28, 2019, 07:13 PM IST

दुमका. मुफस्सिल थाना क्षेत्र में बागनल गांव के समीप मुख्य पथ से हटकर जंगली इलाके में ले जाकर हथियारबंद अपराधियों ने मंगलवार की रात काेलकाता जा रही यात्री बस के चालक व यात्रियाें से लगभग 3.20 लाख रुपए आैर करीब एक दर्जन माेबाइल की लूट कर ली। यात्री बस भागलपुर से काेलकाता जा रही थी। 

 

बस के चालक व यात्रियों के साथ मारपीट भी की
अपराधियाें का विरोध करने पर बस के चालक एवं यात्रियों के साथ मारपीट भी की गई है। मारपीट में 10 यात्री जख्मी भी हो गए। यह घटना रात के करीब 11 बजे मसानजोर के बागनल के निकट हुई। पगला बाबा आशीर्वाद बस भागलपुर से कोलकाता के लिए शाम में खुली थी। कई अपराधी भागलपुर में ही बस में यात्रियों की तरह सवार हो गए थे और कई अपराधी बौंसी के अलावे अन्य बस स्टोप में सवार हुए थे। दुमका पहुंचने के बाद बस के सभी यात्री दुमका-रामपुरहाट रोड में स्थित रिया रमन नामक लाईन होटल में खाना खाया। खाना खाने के बाद बस कोलकाता के लिए खुल गई। मसानजोर के बागनल के पास जैसे ही बस पहुंची कि सभी अपराधियों ने यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। अपराधी बस के ड्राइवर के साथ मारपीट करने लगे और ड्राइवर की सीट पर बैठकर एक अपराधी खुद बस चलाने लगा। अपराधियों ने बस को बागनल के एक सुनसान एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ले जाकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने बस के लॉकर से 3.20 लाख रुपए के अलावे यात्रियों से 13 मोबाइल सहित अन्य सामानों को लूट लिया। बस में करीब 50 से 55 यात्री सवार थे। अपराधी करीब 9 से 10 की संख्या में थे। सभी अपराधी पिस्तौल लिए हुए थे। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फरार हो गए।

 

एसपी घटनास्थल पर पहुंचे
घटना की खबर मिलने पर एसपी वाईएस रमेश रात में ही घटना स्थल पर पहुंच गए थे। उनके साथ मसानजोर के थाना प्रभारी डीके सिंह व पुलिस बल भी पहुंच गए थे। एसपी ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। बस के यात्रियों से भी पूछताछ की गई। यात्रियों ने अपराधियों के बारे में एसपी को पूरी जानकारी दी। अपराधियों की पिटाई से घायल करीब 10 यात्रियों को शिकारीपाड़ा के मुहलपहाड़ी क्रिश्चियन अस्पताल में प्राथमिकी उपचार कराया और वापस कोलकाता भेज दिया। सभी यात्री उक्त बस से ही कोलकाता चले गए।

 

बिहार राज्य के थे सभी बस लूटेरे : एसपी वाईएस रमेश
दुमका के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने भागलपुर से कोलकाता नाइट बस में लूटपाट की घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अपराधियों ने 3.20 लाख रुपए के अलावे 13 पीस मोबाइल की लूटपाट की है। उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि अपराधियों ने ड्राईवर के अलावे यात्रियों के साथ मारपीट की है। मारपीट में करीब 10 यात्री को चोटें आई थीं। सभी का प्राथमिक उपचार कराने के बाद वापस भेज दिया गया है। अपराधी 9 से 10 की संख्या में बस में सवार हुए थे। कई अपराधी भागलपुर में सवार हुए थे और कई बौंसी व अन्य बस स्टॉप में सवार हुए थे। सभी अपराधी हथियार लिए हुए थे। लूटपाट करने के बाद सभी अपराधी फरार हो गए। उन्होंने बताया कि अपराधी बिहार राज्य के है। उन्होंने बताया कि भागलपुर एवं जमुई के एसपी से बातचीत हुई है। लूटे गए 13 मोबाइलों में से 6 मोबाइल की रिकवरी हो चुकी है। अपराधियों को पकड़ने के लिए डीएसपी के नेतृत्व में 4 स्पेशल टीम का गठन किया गया है। कई संदिग्ध युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए है। सर्च टीम का भी गठन किया गया है। तकनीकी सेल के अलावे डॉग स्कवायड की टीम को भी अपराधियों को पकड़ने के लिए लगाया गया है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना