--Advertisement--

नई ट्रेन / कविगुरु एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन समारोह में गुरुजी को नहीं बुलाने पर झामुमो का हंगामा



दुमका स्टेशन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, सांसद निशिकांत दुबे, राज्य की समाज कल्याण मंत्री डॉक्टर लुईस मरांडी और आसनसोल के डीआरएम पीके मिश्रा ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। दुमका स्टेशन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, सांसद निशिकांत दुबे, राज्य की समाज कल्याण मंत्री डॉक्टर लुईस मरांडी और आसनसोल के डीआरएम पीके मिश्रा ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।
X
दुमका स्टेशन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, सांसद निशिकांत दुबे, राज्य की समाज कल्याण मंत्री डॉक्टर लुईस मरांडी और आसनसोल के डीआरएम पीके मिश्रा ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।दुमका स्टेशन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, सांसद निशिकांत दुबे, राज्य की समाज कल्याण मंत्री डॉक्टर लुईस मरांडी और आसनसोल के डीआरएम पीके मिश्रा ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

  • दुमका बिहार के बाद बंगाल से सीधे रेल मार्ग से जुड़ा, हावड़ा-भागलपुर कविगुरु एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू
  • दुमका रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन, सांसद निशिकांत व मंत्री लुईस मरांडी ने दिखाई हरी झंडी

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 07:44 PM IST

दुमका. दुमका स्टेशन से कविगुरु एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान झामुमो कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और भाजपा सरकार व रेलवे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एक तरफ स्टेशन में कार्यक्रम चलता रहा तो दूसरी तरफ झामुमो के कार्यकर्ता पार्टी का झंडा लेकर हंगामा करते रहे। हंगामा कर रहे झामुमो कार्यकर्ताओं का कहना था कि कार्यक्रम में शिबू सोरेन को आमंत्रित नहीं किया गया है जिससे कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। 

झामुमो जिलाध्यक्ष ने कहा- लोकतंत्र का गला घोंट रही भाजपा

  1. झामुमो जिलाध्यक्ष सुभाष सिंह ने कहा कि दुमका में कार्यक्रम हो रहा है और यहां के सांसद शिबू सोरेन को आमंत्रित नहीं किया गया। क्या यही सरकार व रेलवे की नीति है। उन्होंने कहा कि भाजपा हर जगह लोकतंत्र का गला घोंट रही है। लोकतांत्रिक व्यस्था को समाप्त करने में तुली है जिसका हमलोग विरोध करते रहेगें।

  2. ये दौर केसरिया और भगवा राज का: शहनवाज

    हावड़ा से वाया दुमका भागलपुर तक जाने वाली कविगुरु एक्सप्रेस ट्रेन को दुमका रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर भागलपुर के लिए रवाना करने से ठीक पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री सह भाजपा के प्रवक्ता मो. शहनवाज हुसैन ने कहा कि ये दौर केसरिया है और भगवा राज है। इसलिए अब माल महाराज का और मिर्जा खेले होली की कहावत यहां बदल चुकी है। शाहनवाज ने दुमका रेलवे स्टेशन पर दुमका के सांसद शिबू सोरेन को कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने के विरोध में झामुमो के कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे नारेबाजी व विरोध को देखते हुए कहा कि यह इंडिया से पाकिस्तान जाने वाली ट्रेन नहीं है कि इसपर भी ओछी राजनीति हो रही है। विकास विरोधी राजनीति अब नहीं चलेगी। 

  3. सांसद होते हुए भी संसद में शिबू सोरेन ने नहीं उठाई यहां की जनता की आवाज

    शहनवाज ने झामुमो पर प्रहार करते हुए कहा कि दुमका के सांसद होते हुए भी शिबू सोरेन ने कभी यहां की जनता की आवाज संसद में नहीं उठाया यह क्या कम अपमानजनक है। उन्होंने गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे के स्तर से किए जा रहे विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि पीरपैंती से देवघर, पीरपैंती से कटोरिया, बासुकीनाथ से जामताड़ा और गोड्डा से पाकुड़ तक रेल परियोजनाओं से जोड़ने की पहल आने वाले दिनों में संथाल परगना के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा। कहा कि इसका सीधा लाभ पड़ोसी जिला भागलपुर को भी मिल सकेगा। 

  4. अटलजी ने इस इलाके में रखी थी रेलवे की बुनियाद

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के योगदानों को याद करते हुए शहनवाज ने कहा कि इस इलाके में रेल लाइन की बुनियादी रखी थी और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसे आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने दुमका की जनता को भरोसा देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में भागलपुर से कोलकाता तक शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन भी चलेगी।

  5. विकास नहीं करने वाले सांसद शिबू सोरेन के मुंह में कालिख पोत दीजिए : निशिकांत

    सांसद निशिकांत दुबे ने भी झामुमो पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि जो लोग यहां हर झंडा लेकर हल्ला कर रहे हैं उन्हें पहले शिबू सोरेन के मुंह पर कालिख पोत देने की जरूरत है, क्योंकि बतौर सांसद उन्होंने जनहित में कोई काम नहीं किया। सांसद निशिकांत ने कहा कि पिछले 10 साल में शिबू सोरेन ने अगर संसद में एक भी सवाल किया हो तो वे राजनीति से संन्यास ले लेंगे। कहा कि सिर्फ जात-पात व वोट की राजनीति के आसरे गुरुजी को जीताना किस हद तक सही है, जबकि दुमका राज्य की उपराजधानी है और अब भाजपा के राज में यहां विकास तेजी से हो रहा है। निशिकांत ने कहा कि शिबू सोरेन का अब बस एक ही काम बच गया है और वह है केवल सोना। 

  6. झारखंड के अलावा बिहार व बंगाल से जुड़ा दुमका : लुईस

    सूबे की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने कहा कि शनिवार को दिन दुमका के लिए ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलवे मंत्री पियूष गोयल ने दुमकावासियों को इस साल के अंत में एक सौगात दी है। अब बिहार-झारखंड और पश्चिम बंगाल की कनेक्टिविटी से जनता को काफी सहूलियत होगी। डॉ. लुईस ने कहा कि आने वाले दिनों में दुमका की जनता को रेल मार्ग पर और भी कई सुविधाएं मिलेंगी और रेल की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी। आसनसोल डिविजन के डीआरएम पीके मिश्र ने कहा कि आने वाले दिनों में दुमका में वीआईपी लाउंज, यार्ड और रेल की सफाई के लिए पानी की मुकम्मल व्यवस्था बहाल होगी। मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष निवास मंडल समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेता, कार्यकर्ता व शहर के गणमान्य मौजूद थे।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..