--Advertisement--

अपराध / गला रेत कर हत्या मामले में शव पोस्टमार्टम के बाद हुआ दाह संस्कार, दिनभर लगा रहा राजनीतिक दल के नेताओं का जमावड़ा



घटनास्थल पर पहुंचे सांसद रविंद्र राय व अन्य। घटनास्थल पर पहुंचे सांसद रविंद्र राय व अन्य।
X
घटनास्थल पर पहुंचे सांसद रविंद्र राय व अन्य।घटनास्थल पर पहुंचे सांसद रविंद्र राय व अन्य।

  • बदमाशों ने गला रेतकर की थी हत्या, घटना के वक्त दुकान बंद कर घर लौट रहा था मृतक 

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 07:24 PM IST

गिरिडीह.  सरिया थाना क्षेत्र के अमनारी पंचायत के पूर्व पंसस द्वारिका यादव (58) की शुक्रवार देर शाम गला रेत कर हत्या कर दी गई। जिसके बाद वहां पहुंची सरिया पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। लोगों को समझाने-बुझाने के बाद रात के लगभग 12 बजे शव को सरिया थाना लाया गया। लेकिन इस दौरान ग्रामीण इस बात पर अड़े हुए थे कि जबतक खोजी कुत्ता नहीं बुलाया जाता तब तक शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजने देंगे। इस दौरान कोडरमा सांसद डॉ. रवींद्र कुमार राय सरिया थाना पहुंचे तथा मृतक के दोनों पुत्रों से मिल कर घटना की विस्तृत जानकारी ली तथा मौके पर ही एसपी गिरिडीह से दूरभाष पर बातचीत की तथा घटना का जल्द उद्भेदन करने की मांग की। इसके बाद सांसद व प्रशासन के समझाने-बुझाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेजा गया।

कांड के जल्द खुलासे की मांग

  1. पोस्टमार्टम कर दोपहर बाद शव अमनारी पहुंचा जहां देर शाम शव का दाह संस्कार किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक बिनोद कुमार सिंह परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया तथा घटना स्थल का मुआयना किया व घटना की निंदा करते हुए शीघ्र ही मामले का उद्भेदन की मांग की। विदित हो कि शुक्रवार की शाम प्रतिदिन की भांति द्वारिका यादव, अमनारी बिरहोर कॉलोनी स्थित सीमेंट दुकान को बंद कर घर करनोडीह पैदल जा रहे थे। इस दौरान दुकान से लगभग 500 मीटर की दूरी पर यह घटना हुई। घटना शाम के छह से साढ़े छह बजे के बीच की बताई जा रही है। इसके बाद किसी ग्रामीण ने देखा और हो-हल्ला किया। घटना सुन कर उनके परिजन व ग्रामीण वहां पहुंचे तथा सरिया पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर सरिया डीएसपी बिनोद महतो, इंस्पेक्टर आरएन चौधरी, थाना प्रभारी विकास पासवान सदल बल पहुंच कर मामले का अनुसंधान शुरू किया।  ह घटना हुई। घटना के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने पुलिस से डॉग स्क्वॉड बुलाने की मांग की। सूचना पाकर सरिया एसडीपीओ विनोद महतो, इंस्पेक्टर आरएन चौधरी, थाना प्रभारी विकास पासवान सदल बल पहुंचे और मामले की पड़ताल की। फिलहाल, पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही है। घटना का कारण और हत्यारे की पहचान नहीं हो पाई है। 

  2. दोपहर बाद पहुंचा खोजी कुत्ता नहीं मिली सफलता

    शनिवार को दोपहर बाद खोजी कुत्ता लेकर पुलिस घटना स्थल पहुंची जहां से उसे वहां पड़े खून को सुंघाया गया। वहां से कुत्ता लगभग 500 मीटर जंगल की तरफ गया व फिर वापस लौट गया। उसे कोई सफलता नहीं मिली। उधर, मामले में सरिया डीएसपी बिनोद महतो ने कहा कि खोजी कुत्ता किसी नतीजा पर नहीं पहुंच पाया है। लेकिन मामले का अनुसंधान जारी है शीघ्र ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..