वारदात / अपराधियों ने आधी रात काे घर में घुसकर पति काे कुल्हाड़ी से काट डाला, पत्नी व बेटी घायल

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 07:23 PM IST



एंबुलेंस में घायल मुनिया हांसदा। एंबुलेंस में घायल मुनिया हांसदा।
X
एंबुलेंस में घायल मुनिया हांसदा।एंबुलेंस में घायल मुनिया हांसदा।

  • मृतक के परिजनों ने तीन नामजद और तीन अज्ञात को बनाया अभियुक्त

गिरिडीह. तिसरी में खतपोक पंचायत के रिझनी कर्णपुरा गांव के मंडारीटांड़ आदिवासी टोला में बुधवार की आधी रात घर में घुसकर अपराधियों ने कुल्हाड़ी से अंधाधुंध हमला कर गृहस्वामी बड़कू हांसदा (55) काे मार डाला, जबकि उनकी पत्नी कैली टुडू (52) और पुत्री मुनिया हांसदा (18) गंभीर रूप से घायल हो गईं। घटना की सूचना पाकर तिसरी थाना पुलिस ने सदल-बल घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और दोनों घायलाें को इलाज के लिए राजकीय अस्पताल तिसरी भेज दिया। राजकीय अस्पताल तिसरी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अवधेश कुमार व अन्य चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गिरिडीह सदर अस्पताल रेफर कर दिया। दाेनाें मां-बेटी की हालत चिंताजनक है। बेटी मुनिया हांसदा को भी नाक और मुंह से खून आ रहा है। 

 

घायल ने बयान में बताया
घायल मुनिया हांसदा ने अस्पताल में बताया कि पूरा परिवार घर के आंगन में सोया था। रात लगभग 12 बजे लाठी, डंडा, कुल्हाड़ी लेकर अपराधी घर में घुस आए और पिता बड़कू हांसदा को काट डाला। मां और मुझ पर भी हमला किया, लेकिन हमलोगाें ने वहां से भाग कर भागकर जान बचाई। हाे-हल्ला सुनकर ग्रामीणों को जमा हाेते देख अपराधी भाग गए। तिसरी थाना प्रभारी लक्ष्मेश्वर चौधरी ने बताया कि कर्णपुरा गांव की घटना नक्सलियाें से जुड़ी वारदात नहीं है। किसी आपराधिक गिराेह ने घटना को अंजाम दिया है। 

 

तीन नामजद और तीन अज्ञात को बनाया अभियुक्त
मारे गए बड़कू हांसदा के मंझले पुत्र राजेश हांसदा ने आवेदन देकर तिसरी प्रखंड अंतर्गत लोकाई-नयनपुर थाना क्षेत्र के नगड़ी निवासी अनिल सोरेन, तालो सोरेन और छोटका सोरेन काे नामजद और तीन अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया है। आवेदन में राजेश ने कहा है उसने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी नयनपुर थाना क्षेत्र के नगड़ी की रहनेवाली है, जिससे एक पुत्र भी है। दूसरी पत्नी देवरी प्रखंड के डोंगोपरसा गांव की है। दूसरी शादी करने के बाद पहली पत्नी के मायके वाले ने चार महीने पूर्व पंचायती की थी, जिसमें उक्त लोगों ने सभी कीहत्या करने की धमकी दी थी।पहली पत्नी के मायकेवालाें ने ही बदला लेने की नियत हमला किया है। 

COMMENT