निरसा पहुंचे हाथियों के झुंड ने मदनडीह पहाड़ पर जमाया डेरा

Dhanbad News - निरसा के लघाटा गांव पहुंचे 24 हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी को ढूंढने का काम मंगलवार को दिनभर चलता रहा। वन विभाग...

Dec 04, 2019, 09:36 AM IST
निरसा के लघाटा गांव पहुंचे 24 हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी को ढूंढने का काम मंगलवार को दिनभर चलता रहा। वन विभाग की विशेष टीम को झुंड से बिछड़े हाथी को ढूंढ़ने में लगाया गया है। मंगलवार की सुबह हाथियों के झुंड ने लाघाटा गांव से निकलकर निरसा के मदनडीह स्थित पहाड़ाें में डेरा जमा लिया। वन विभाग की विशेष टीम हाथियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। मदनडीह अाैर आस-पास के गांवों में सुरक्षा के लिए 40 से ज्यादा मशालचियों को तैनात किया गया है। हाथियों के झुंड काे गांव में प्रवेश करने से रोकने के लिए गामीण भी सहयोग कर रहे हैं। हालांकि अधिकारियाें का कहना है कि बिछड़ा हुअा हाथी वापस झुंड से मिल चुका है।

मदनडीह इलाके में ग्रामीणों के खेतों में घूमता हाथी।

हाथियाें काे जामताड़ा खदेड़ने की है याेजना

वन विभाग की टीम निरसा के मदनडीह पहाड़ पर डेरा जमाए हाथियों के झुंड के उतरने का इंतजार कर रही है। डीएफओ के अनुसार लगातार चलने की वजह से हाथी थके हुए हैं। पहाड़ पर बांस के जंगल होने की वजह से वहीं रुक गए हैं। हाथियाें काे बांस काफी पसंद है। एेसे में संभव है कि उनके नीचे अाने में देर हाे। याेजना हाथियों काे बराकर नदी पार कराके जामताड़ा की अाेर खदेड़ने की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना