पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फिरौती के लिए युवक का अपहरण, पुलिस ने ढाई घंटे में कराया मुक्त

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिम्बॉलिक इमेज।
  • सभी सात अपहरणकर्ता हिरासत में, होमगार्ड के बेटे ने रची थी साजिश
  • मास्टरमाइंड ने दिल्ली से 5 अपराधियों को बुलाकर दिया था घटना को अंजाम

जामताड़ा. नारायणपुर थाना क्षेत्र के पबिया चौक से दिन दहाड़े एक युवक का अपहरण अपराधियों द्वारा कर लिया गया। घटना सोमवार 7 अक्टूबर की है। अपहृत युवक का नाम मधुसूदन दास बताया जाता है। जो लोकनिया गांव का रहने वाला है। सोमवार लगभग 11.30 बजे मधुसूदन दास पबिया चौक पर स्थित एक दुकान पर मधुसूदन नाश्ता कर रहा था। इसी दौरान एक इंडिका कार सवार सवार चार युवक उतरे और उसके साथ मारपीट करते हुए उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया और लेकर चले गए। कुछ देर बाद अपहरणकर्ताओं ने उसके परिजन को उसी के नंबर से फोन कर 15 लाख रुपए की फिरौती की मांग की।
 
सीबीआई बताकर किया था अपहरण
एसपी अंशुमन कुमार ने मंगलवार को बताया कि लोकनियां निवासी मधुसूदन दास का अपहरण अपराधियों द्वारा किया गया था। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आयी और एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने लगभग ढाई से तीन घंटे में सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक कार और एक माेटरसाइकिल के अलावा एक फाइल जिसमें दिल्ली पुलिस लिखा है। इसके अलावा 7 माेबाइल फाेन, 4 ड्राइविंग लाईसेंस, 6 एटीएम कार्ड, 2 पैन कार्ड, आधार कार्ड 2, सोना का एक लॉकेट, 1 अमेरिकन नोट जब्त किया गया है। जब्त मोटरसाइकिल दीपक पंडित नाम के अभियुक्त की है। जबकि जब्त कार मोहम्मद इस्लाम के नाम से रजिस्टर्ड है। अपहरणकर्ताओं ने अपहृत युवक से 26 सादे कागज पर उसके अंगूठे का निशान लिया था। एसपी ने बताया कि सभी अभियुक्तों के खिलाफ नारायणपुर थाना में मामला दर्ज किया गया है। अभियुक्तों का मेडिकल कराए जाने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।
 

दीपक पबिया में कर रहा था रेकी
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के समय कार पर सवार सभी चारों अपहरणकर्ता खुद को सीबीआई और दिल्ली पुलिस कह कर मधुसूदन का अपहरण किया था। बताया जाता है कि जिस वक्त 30 वर्षीय मधुसूदन दास नाश्ता कर रहा था उस वक्त एक अन्य युवक दीपक पंडित वहां उसकी रेकी कर रहा था। उसके इशारे पर ही अपराधियों ने मधुसूदन से मारपीट कर अपने साथ ले गए थे। मधुसूदन और उसके परिवार के कुछ सदस्य साइबर अपराध की घटना में संलिप्त हैं और साइबर अपराध को अंजाम देते हुए लाखों रुपए जमा किया है।
 
दिल्ली से 5 अक्टूबर को आये थे जामताड़ा
घटना में शामिल 5 अपराधी दिल्ली से जामताड़ा आये थे। सभी अपराधी 5 अक्टूबर शनिवार से जामताड़ा में थे और पबिया और जामताड़ा के विभिन्न स्थानों का मुआयना कर रहे थे। सभी घटना के दिन 7 अक्टूबर सोमवार को जामताड़ा बस स्टैंड पर कार पर सवार हुए और पबिया के लिए रवाना हुए। पबिया में पूर्व से ही दीपक पंडित मधुसूदन की रेकी कर रहा था। उसके इशारे पर कार पर सवार सभी अभियुक्तों ने मधुसूदन से मारपीट करते हुए उसे कार में बैठा लिया और पबिया से जामताड़ा की ओर चले गए। इस दौरान सभी अभियुक्त जामताड़ा थाना पार करते हुए मिहिजाम निकल गए। इसी बीच मधुसूदन के मोबाइल से अभियुक्तों ने उसके परिजन को फोन कर 15 लाख रुपए फिरौती की मांग की। जिसे पुलिस ने ट्रैक कर लिया।
 
होमगार्ड बेटा है दीपक, पूर्व में दिल्ली जेल जा चुका है
एसपी ने बताया कि जिले के बिंदापाथर थाना क्षेत्र के कालाझरिया गांव निवासी भोलानाथ पंडित (होमगार्ड) का बेटा दीपक पंडित को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया था और उसे जेल में रखा गया था। दिल्ली जेल में दीपक की मुलाकात बिहार के मुजफ्फरपुर के कुढ़नी निवासी फूलदेव सिंह के बेटे विश्वजीत सिंह उर्फ प्रभात से हो गई थी। दिल्ली जेल से छूटने के बाद दीपक और विश्वजीत ने योजना बनाकर अन्य अभियुक्तों को दिल्ली से जामताड़ा बुलाया था और घटना को अंजाम दिया था। एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि अपराधियों की योजना अपहृत से फिरौती की रुपए वसूलने के बाद पुन: दिल्ली भाग जाने की थी। 
 

ये थे टीम में शामिल
घटना की सूचना मिलते ही एसपी जामताड़ा अंशुमान कुमार ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद उपाध्याय की अगुवाई में टीम का गठन किया। टीम में पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार, अशोक कुमार, सुबोध कुमार, थाना प्रभारी मिहिजाम मदन प्रसाद खरवार, नारायणपुर थाना प्रभारी अजीत कुमार, सत्यम कुमार, सिद्धनाथ सिंह सहित अन्य शामिल थे। टीम ने एसपी के निर्देशन पर और टेक्नीकल सेल के सहयोग से अपराधियों को ट्रैक कर लिया और मिहिजाम के सीमा से गिरफ्तार कर लिया। एसडीपीओ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। 
 

इन्हें किया गया है गिरफ्तार : 
1. विश्वजीत सिंह उर्फ प्रभात 22 वर्ष पिता फूलदेव सिंह ग्राम कापसहेड़ा दिल्ली स्थायी पता ग्राम शेरपुर थाना कुढनी, मुजफ्फपुर
2. दीपक पंडित 24 वर्ष पिता भोलानाथ पंडित कालाझरिया, बिंदापाथर, जामताड़ा
3. प्रशांत कुमार झा उर्फ गोलू 20 वर्ष पिता मनोज झा कापासहेडा, दिल्ली, स्थायी पता भरवाड़, थाना सिंहबाड़ा, जिला दरभंगा
4. शिवम शर्मा 21 वर्ष पिता किशन कुमार शर्मा कापासहेडा दिल्ली, स्थायी पता मुडिया धुड़की, थाना विसैली, बढायू उत्तर प्रदेश
5. अरूण उपाध्याय 20 वर्ष पिता श्रीकांत उपाध्याय साकिन पोचनगर, द्वारिका एसईसी 23 दिल्ली, सकाश थाना हरिगांव ,जिला रोहतास, बिहार
6. सन्नी कुमार 19 वर्ष पिता सुनील प्रसाद सालापुर खेड़ा नई दिल्ली, स्थायी पता महदीपुर, थाना खेसौर, नालंदा, बिहार
7. मोहम्मद इस्लाम अंसारी 32 वर्ष पिता साबीर अली, धांधड़ा, जामताड़ा।
 


 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें