सफलता / सूद के पैसे देने से बचने के लिए हुर्इ थी हत्या, दो अपराधी गिरफ्तार



पुलिस हिरासत में आरोपी। पुलिस हिरासत में आरोपी।
X
पुलिस हिरासत में आरोपी।पुलिस हिरासत में आरोपी।

  • दोनों अपराधियों ने पूछताछ में कबूला अपना अपराध 

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 06:51 PM IST

जामताड़ा. करमटांड़ थाना क्षेत्र के पिपरासोल गांव के खूबलाल पंडित हत्याकांड के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि करमाटांड़ सकलपुर मोड़ से विकास पंडित को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर पूछताछ किया तो उसने अपराध स्वीकार कर लिया। साथ ही अपने सहयोगी शेख असलम एवं एक अन्य का भी नाम लिया। खूबलाल की हत्या कर उनकी मोटर साइकिल को लेकर जामताड़ा रेलवे स्टेशन के पास छिपाकर रखा गया था। यहां से अपराधी कहीं बाहर भाग गए थे। पुलिस को लगातार इस सबंध में गुप्त सूचना मिल रही थी। एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया, जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अलावा नारायणपुर इंसपेक्टर व थाना प्रभारी शामिल थे। 

 

पूछताछ में हत्या की बात स्वीकारी
पुलिस को मिले सुराग के तहत विकास पंडित को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर मामला साफ हुआ। दोनों ही अपराधी करमाटांड़ थाना के हंथबंधा गांव का रहने वाला है। दोनों ने ही अपराध स्वीकार कर हत्या की बात कबूल किया। एसपी ने कहा कि मृतक सूद पर महाजनी का कारोबार करता था। दोनों अभियुक्त पर मृतक का काफी पैसा बकाया हो गया था। मृतक द्वारा पैसा वापस का काफी दबाव बनाया जा रहा था। इन सब से छुटकारा पाने के लिए एक अन्य अपराधी को साथ लेकर दोनों ने योजना बनाकर मृतक को पैसा देेने के बहाने बुलाकर ईंट, पत्थर से कूच कर तथा मुंह में प्लास्टिक बांध कर हत्या कर दी। दोनों के स्वीकारोक्ति वयान के आधार पर मृतक के मोटरसाइकिल की चाभी जिसे जामताड़ा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन के बगल में छुपाकर रखा गया था, बरामद कर लिया गया है।

 

11 अप्रैल को हुर्इ थी हत्या 
बता दें कि खूबलाल पंडित का 11 अप्रैल को पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गई थी। खूबलाल पंडित झामुमो सुप्रीमो गुरुजी शिबू सोरेन के दोस्त झगरु पंडित का पुत्र था। खूबलाल पंडित की हत्या की खबर सुनकर गुरु जी भी उनके परिवार से मिलने पहुंचे थे। गुरुजी ने भी अपराधियों की गिरफ्तारी का पुलिस पर काफी दबाव बनाया था। पुलिस मामले को चुनौती के रुप में लेते हुए 16 अप्रैल को विकास पंडित को गिरफ्तार किया था, जिससे मामला साफ हुआ। मौके पर एसडीपीओ ए उपाध्याय, नारायणपुर पुलिस निरीक्षक सुबोध यादव, जामताड़ा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर मनोज कुमार, करमाटांड़ थाना प्रभारी भास्कर झा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना