राजनीति / झामुमो झारखंड का स्वाभिमान बेचने वाला, कांग्रेस खरीदने वाला व राजद लूटने वाला : सुदेश महतो



सम्मेलन में सुदेश महतो। सम्मेलन में सुदेश महतो।
X
सम्मेलन में सुदेश महतो।सम्मेलन में सुदेश महतो।

  • डुमरी में आजसू ने किया चूल्हा प्रमुख सम्मेलन का आयोजन, 350 प्रमुख के अलावा जुटे सैकड़ों कार्यकर्ता

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 07:35 PM IST

गिरिडीह. झामुमो झारखंड का स्वाभिमान बेचने वाला, कांग्रेस उस स्वाभिमान को खरीदने वाला और राजद झारखंड को लूटने वाली पार्टी है। आज यह तीनों एक बार फिर झारखंड को बदनाम करने और लूटने की तैयारी कर रहे हैं। उक्त बातें आजसू पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने शुक्रवार को केबी हाई स्कूल के मैदान में आयोजित पार्टी के डुमरी विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुखों के सम्मेलन में कही। इस सम्मेलन में विधानसभा क्षेत्र के डुमरी, नावाडीह और चन्द्रपुरा प्रखंड के लगभग 350 चूल्हा प्रमुखों सहित पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। 

 

आजसू जनमत को परिवार के रूप में देखती है: सुदेश
सम्मेलन में आए चूल्हा प्रमुखों को उनकी जिम्मेवारी, कार्य और पार्टी से मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। मौके पर गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी, टुण्डी विधायक राजकिशोर महतो, चंदनक्यारी के पूर्व विधायक सह पूर्व मंत्री उमाकांत रजक मुख्य रूप से उपस्थित थे। सुदेश महतो ने कहा कि आजसू जनमत को परिवार के रूप में देखती है। राजनीति विश्वास से हटकर प्रबंधन के हाथों में चला गया है। मतदान के साथ लोगों का अरमान होता है। लोग जिस आशा से मतदान करते हैं यदि वह आशा पूरी नहीं होती है तो लोगों का अरमान बिखर जाता है। मतदान को आप वोट नहीं बनने दें। आज वोट शब्द मैनेजमेंट का रूप ले लिया है। आप मतदान को मतदान ही रहने दें। मतदान का अर्थ दिल से निकला हुआ विचार होता है। आप दिल की बात सुनकर मतदान करें।

 

केन्द्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि इस विधानसभा चुनाव में पार्टी का नारा अबकी बार गांव की सरकार है। इसी विचारधारा के तहत पार्टी चूल्हा प्रमुखों को बड़ी जिम्मेवारी देने जा रही है। पार्टी नेतृत्व की नजर में सबसे ज्यादा अहमियत चूल्हा प्रमुखों और पार्टी कार्यकर्ताओ की होगी। अब जनमत जुटाने और जीत का श्रेय पार्टी के नेता नहीं चूल्हा प्रमुख और बूथ के कार्यकर्ता लेंगे। 

 

देश में 117 लोस क्षेत्र पिछड़ा, जिसमें गिरिडीह भी शामिल है : सांसद 
गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र झारखंड आंदोलन का गढ़ रहा है। झारखंड आंदोलन को जन्म देना वाला गिरिडीह को आज जिस ऊंचाई में रहना चाहिए था नहीं है। देश में 117 लोकसभा क्षेत्र पिछड़ा है, जिसमें गिरिडीह भी है। हम नया गिरिडीह बनाने का प्रयास करेंगे, इसके लिए जनता का साथ जरूरी है। झामुमो वैसे दलों के साथ गठबंधन कर रहा है जो हमेशा झारखंड विरोधी रहा है। 

 

झारखंड की जनता सुदेश को सीएम के रूप में देख रहे हैं : विधायक 
टुंडी विधायक राजकिशोर महतो ने कहा कि आजसू परिवर्तन लाएगी और डुमरी विधानसभा में परचम लहराएगा। झारखंड की जनता सुदेश महतो को मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना