झारखंड / देश की अर्थव्यवस्था को लेकर भाजपा पर बरसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, कहा- मोदी है तो मंदी है...

युवा कांग्रेस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के बीच रामेश्वर उरांव व अन्य। युवा कांग्रेस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के बीच रामेश्वर उरांव व अन्य।
X
युवा कांग्रेस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के बीच रामेश्वर उरांव व अन्य।युवा कांग्रेस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के बीच रामेश्वर उरांव व अन्य।

  • युवा कांग्रेस सम्मेलन में पाकुड़ पहुंचे रामेश्वर उरांव, सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने निकाली बाइक रैली
  • सम्मेलन में सभी वक्ताओं ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की विफलताओं को गिनाया

दैनिक भास्कर

Oct 12, 2019, 07:13 PM IST

पाकुड़. जो पहले कहते थे मोदी है तो मुमकीन है, आज वही बोल रहे हैं... मोदी है तो मंदी है। जहां कांग्रेस की सरकारों में लोग पूछते थे उनके बैंकों में जमा रुपए कब दोगुनी होगी। आज भयभीत हैं कि कहीं उनकी जमा पूंजी डूब न जाए। बैंक दिवालिया हो रहे हैं और बैंकों में लाखों लोगों की जिंदगी भर की कमाई डूब रही है। देश को नोटबन्दी ने 100 पीछे ढकेल दिया है। जबकि जीएसटी ने व्यवसायियों की कमर तोड़ दी है। शिक्षित बेरोजगार युवाओं को सांप्रदायिक की आग में झोंका जा रहा है जो बेहद चिंता का विषय है। अगर समय रहते युवा पीढ़ी को राष्ट्रभक्ति एवं मानव जाति से प्रेम नहीं सिखाया गया तो देश की 100 जनता हमें माफ नहीं करेगी। उक्त बातें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर रामेश्वर उरांव शनिवार को नगर के रविन्द्र भवन में आयोजित युवा कांग्रेस सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। 

 

सभी समुदाय को एक साथ लेकर चलने की है कांग्रेस की विचारधारा
रामेश्वर उरांव ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा सभी समुदाय को एक साथ लेकर चलने की है। कांग्रेस नफरत की, देश को बांटने की राजनीति नहीं करती है। जबकि, झारखंड आज देश में सर्वाधिक मॉब लिंचिंग वाला प्रदेश है। भाजपा सरकार ने समाज को बांटने का काम किया है। उन्होंने युवाओं को केंद्र व राज्य की विफलता को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा मोदी सरकार सिर्फ अडानी, अम्बानी के चहेते बने हुए हैं। झारखंड के अकूत खनिज संपदा रहते हुए भी झारखंड की जनता भूख से मर रही है। जबकि यहां की खनिज संपदा से बांग्लादेश सहित गुजरात, महारष्ट्र एवं बंगाल के लोग मजे कर रहे हैं। 

 

भाजपा को साफ करेगी जनता: आलमगीर
विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी दोनों अलग है। इनके चाल और चरित्र को आमजनता समझ गई है। झूठ की बुनियाद पर कबतक आमजनता का दिल जीता जा सकता है। उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने के लिए अभी से तैयारी में जुट जाने की अपील किया। विधायक ने कांग्रेस के युवा कार्यक्रताओं को ललकारते हुए कहा जब जब युवाओ ने देश को बदलने के लिए ठाना है तब-तब देश में परिवर्तन हुई है। अब समय आ गया है देश को सांप्रदायिक ताकतों को उखाड़ फेंकने का। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार न देकर भीड़ तंत्र के रूप में तैयार किया जा रहा है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब देश के युवा भाजपा की राजनीति को समझ रहे हैं और पुराने घर कांग्रेस में लौट रहे हैं।

 

वादे पूरा नहीं कर पाने वाली भाजपा काे पुनः आशीर्वाद पाने का अधिकार नहीं : रामेश्वर उरांव
वहीं दुमका परिसदन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान रामेश्वर उरांव ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार जनता से किये वायदे काे पांच साल में पूरा करने में पूरी तरह विफल रही है इसलिए उसे जनता से पुनः आशीर्वाद मांगने का काेई अधिकार नहीं है। उरांव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि रघुवर दास ने अप्रैल 2018 तक संतालपरगना के सभी इलाके में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हाेने पर वाेट नहीं मांगने का एलान किया था, लेकिन इस इलाके में अभी भी 15-16 घंटे बिजली उपलब्ध कराना सम्भव नहीं हाे पाया है। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के 19 साल के दाैरान लगभग 16 वर्षाें तक राज्य में भाजपा की सरकार रही, लेकिन संतालपरगना समेत राज्य विभिन्न इलाके के लाेग शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, राेजगार, व्यवसाय, पेयजल आदि समस्याओं से जूझ रहे हैं। देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। मंदी की वजह से जाे घर कभी खुशहाल था, आज वह घर बदहाल है। 

 

शिक्षा के मामले में झारखंड निचले पायदान पर
उरांव ने कहा कि असर नाम की संस्था के विश्वासीय सर्वे रिपोर्ट के अनुसार शिक्षा के मामले में झारखण्ड सबसे निचले पायदान पर पहुंच गया है जाे राज्य सरकार के विकास के दावे की पाेल खाेल रहा है। उरांव ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को राेकने के लिए विपक्षी तैयारी पर चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस नेतृत्व भाजपा की जनविरोधी सरकार काे उखाड़ फेंकने के लिए महागठबंधन में शामिल दलाें के साथ एकजुट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव महागठबंधन में शामिल दलाें के साथ मिलकर पूरी मजबूती से चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने सीटाें के तालमेल के संबंध में पूछने पर कहा कि सभी दलाें के साथ सीटों के तालमेल पर गहन मंथन किया जा रहा है। कांग्रेस अालाकमान के साथ सभी दलाें के प्रमुख नेताओं के साथ आपसी सहमति आैर विचार विमर्श से सीटाें पर फैसला किया जाएगा। उन्होंने सीटाें के बंटवारे का फिलहाल खुलासा करने से इंकार करते हुए कहा कि समय आने पर इसका खुलासा कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की बैठक में कार्यकर्ताओं की भावनाओं के मद्देनजर संतालपरगना के 18 में से 6-7 सीटाें पर कांग्रेस प्रत्याशी देने की इच्छा रखने की बात कही।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना