• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Ranchi Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in Jharkhand Ranchi Jamshedpur Dhanbad (COVID 19) Cases Death Toll Latest Today News and Updates

कोरोनावायरस / सूरत के मदरसा में पढ़ रहे 13 बच्चे लौटे जामताड़ा, मेडिकल टीम कर रही जांच

स्टेशन पर बच्चों से जानकारी लेती मेडिकल टीम। स्टेशन पर बच्चों से जानकारी लेती मेडिकल टीम।
सांस लेने में दिक्कत की समस्या के बाद युवक को एमजीएम ले जाती टीम। सांस लेने में दिक्कत की समस्या के बाद युवक को एमजीएम ले जाती टीम।
जमशेदपुर के मानगो में स्थित गांधीघाट पार्क में बाहर से आने वाले यात्रियों को रोका गया। जमशेदपुर के मानगो में स्थित गांधीघाट पार्क में बाहर से आने वाले यात्रियों को रोका गया।
X
स्टेशन पर बच्चों से जानकारी लेती मेडिकल टीम।स्टेशन पर बच्चों से जानकारी लेती मेडिकल टीम।
सांस लेने में दिक्कत की समस्या के बाद युवक को एमजीएम ले जाती टीम।सांस लेने में दिक्कत की समस्या के बाद युवक को एमजीएम ले जाती टीम।
जमशेदपुर के मानगो में स्थित गांधीघाट पार्क में बाहर से आने वाले यात्रियों को रोका गया।जमशेदपुर के मानगो में स्थित गांधीघाट पार्क में बाहर से आने वाले यात्रियों को रोका गया।

  • बच्चों के परिजनों को दी गई सूचना, मेडिकल टीम ने कहा- जांच के बाद आगे की कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Mar 22, 2020, 01:22 PM IST

जामताड़ा. गुजरात के सूरत से लौटे मदरसा के 13 बच्चों की मेडिकल टीम जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर जांच कर रही है। मेडिकल टीम के मुताबिक, एतिहात के तौर पर जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है। 

पिछले साल सूरत गए थे बच्चे
जानकारी के मुताबिक, जिले के विभिन्न इलाकों से ये 13 बच्चे सूरत स्थित किसी मदरसा में पढ़ाई के लिए गए थे। शनिवार को ये ट्रेन से पश्चिम बंगाल के आद्रा स्टेशन पर उतरे। फिर वहां से कार बुक कर जामताड़ा रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां बच्चों के पहुंचने के बाद किसी ने इसकी जानकारी मेडिकल टीम को दी। सूचना के बाद जिला महामारी पदाधिकारी डॉक्टर अजीत दुबे की टीम स्टेशन पर पहुंची और बच्चों के स्वास्थ्य की जांच में जुट गई।

जमशेदपुर: युवक को सांस लेने में हो रही थी दिक्कत, पहुंचाया एमजीएम
जमशेदपुर के साकची में किसी काम से आए एक युवक को अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद वो सड़क पर ही बैठ गया। इसके बाद आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी मेडिकल टीम को दी। थोड़ी देर बाद मेडिकल टीम एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुंची और युवक को एमजीएम अस्पताल ले गई। युवक गोलमुरी का रहनेवाला है। 

स्टेशन पर आए यात्रियों को जांच के लिए रोका
रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आए करीब 50 यात्रियों को जांच के लिए रोका गया है। मेडिकल टीम मौके पर पहुंचकर यात्रियों की जांच करेगी। इसके बाद इन्हें छोड़ने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। उधर, जमशेदपुर स्टेशन पर भी दूसरे राज्यों से आए करीब 100-150 यात्रियों को जांच के लिए रोका गया। नगर निगम की टीम ने यात्रियों को मानगो बस स्टैंड के पास गांधीघाट पार्क में एकजुट किया है। इन्हें सेनेटाइजर और मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही स्थानीय लोगों ने उनके खानेपीने की व्यवस्था की। जानकारी के मुताबिक, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्रियों को छोड़ा जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना