तीन दिन से फंसे 10 लाेगाें काेनिगम ने पहुंचाया अाश्रयगृह

Dhanbad News - धनबाद | लॉक डाउन के बीच कई लोग धनबाद में फंस गए हैं और दूसरे जगहों पर स्थित अपने घर नहीं जा पा रहे हैं। नगर निगम ने...

Mar 27, 2020, 06:35 AM IST

धनबाद | लॉक डाउन के बीच कई लोग धनबाद में फंस गए हैं और दूसरे जगहों पर स्थित अपने घर नहीं जा पा रहे हैं। नगर निगम ने गुरुवार को ऐसे 10 लोगों को ढूंढ़कर अाश्रयगृह पहुंचाया और उनके रहने तथा भोजन की व्यवस्था कराई। ये लोग तीन दिनाें से स्टेशन राेड में किसी तरह जिंदगी गुजार रहे थे। इनमें से 7 बलियापुर, निरसा अाैर टुंडी इलाके हैं और दिहाड़ी मजदूर का काम करते हैं, जबकि दो राज्य के ही दूसरे जिलों के और एक दक्षिण भारत का है। नगर अायुक्त चंद्रमाेहन कश्यप की नजर इन पर गुरुवार को सफाई को जायजा लेने के दौरान पड़ी थी।

पारा शिक्षक देंगे एक दिन का मानदेय

धनबाद |पारा शिक्षकाें ने काेराेना से जंग में अपना एक दिन का मानदेय सीएम राहत काेष में देने की घाेषणा की है। उनके संघ के कार्यकारी अध्यक्ष तुलसी राम महतो ने कहा है कि हमें खुद अपनी सुरक्षा करनी है अाैर यथासंभव दूसराें की मदद करनी है। एक दिन का मानदेय देने की घाेषणा करनेवालाें में अभिलाषा झा, प्रसन्न कुमार सिंह, अशोक चक्रवर्ती, चंदन मोदक, शुशील कुमार पांडेय, योगेश दत्ता, अताऊर रहमान, नवीन चंद्र सिंह, साजिद शेख, रमेश सिंह, छोटन राम, कृतिवास मंडल, इरफान अहमद, निरंजन दे, मंगल महतो, महमूद आलम, नीलाम्बर रजवार, बलराम महतो, उत्तम गोस्वामी, अशफाक शेख, दुर्गा चरण महतो, संजय प्रजापति, प्रभात पासवान, ओमप्रकाश दास, उत्पल चौबे, मनोज राय, रविन्द्र महतो, करीम अंसारी, पतितपावन चौधरी, राजीव लोचन मिश्रा, पार्थो सूत्रधार अादि शामिल हैं।

एनएमअाेपीएस भी करेगा मदद

पेंशनविहीन कर्मियाें के संगठन एनएमअाेपीएस, झारखंड भी मुश्किल घड़ी में मदद के लिए सामने अाया है। इसके प्रांतीय अध्यक्ष विक्रांत कुमार सिंह व मुख्य सलाहकार उज्ज्वल कुमार तिवारी ने बताया कि सभी अपनी इच्छानुसार राशि जमा करेंगे। अपने पड़ाेस में रहनेवाले दैनिक मजदूराें अाैर वंचिताें काे राशन या भाेजन देंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना