Hindi News »Jharkhand »Dhanbad» 4 अरब से 9 जिलों की 3.37 लाख आबादी तक पानी पहुंचेगा : चंद्रप्रकाश चौधरी

4 अरब से 9 जिलों की 3.37 लाख आबादी तक पानी पहुंचेगा : चंद्रप्रकाश चौधरी

रांची | जल संसाधन पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने बताया कि ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना के तहत 9...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 09, 2018, 02:30 AM IST

रांची | जल संसाधन पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने बताया कि ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना के तहत 9 जिला के 3,37 894 ग्रामीण आबादी के बीच घर-घर पानी पहुंचाने की योजना बनाई गई है। इस योजना पर 43408. 36 लाख की राशि खर्च होगी । राशि की मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि सरायकेला-खरसावां जिले के टेंटों पोसी -चामरू, गढ़वा जिला के भवनाथपुर के तार एवं खरौंधी के साथ-साथ इसी जिले के मेराल- रमना, लातेहार जिले के लोध फाल, देवघर जिले के मार्गो मुंडा संपूर्ण प्रखंड, पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी, गोड्डा जिले के मोहानी, रांची जिले के सिलागाई, मुरतो व बेयासी और सिमडेगा जिले के बागडेगा-किनकेल ग्रामीण इलाकों में पाइप जलापूर्ति योजना का निर्माण किया जाएगा।

एनअारएचएम में सिटी अर्बन मैनेजर के पद पर नियुक्ति में गड़बड़ी, जांच के आदेश

रांची | स्वास्थ्य विभाग के तहत झारखंड राज्य ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में सिटी अर्बन मैनेजर एमई एंड एमआईएस के पद पर हुई नियुक्ति की जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिन वीरेंद्र कुमार सिंह ने इस संबंध में एक पत्र एनआरएचएम के अभियान निदेशक कृपानंद झा को भेजा है। इसमें कहा गया है कि इस पद पर नियुक्ति में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। मुख्यमंत्री सचिवालय ने भी इस मामले की जांच कराने को कहा है। ऐसे में नियुक्ति में हुई गड़बड़ी की जांच कराई जाए और जांच रिपोर्ट विभाग को दिया जाए। सीएम सचिवालय को मन्ना साहू (गुमला) की अोर से परिवाद भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि सिटी अर्बन मैनेजर के पद पर जिस व्यक्ति का सलेक्शन किया गया है, उससे अधिक क्वालीफिकेशन होने के बाद भी शैलेंद्र साहू का चयन नहीं किया गया।

सदानों की उपेक्षा पर विचार गोष्ठी 10 को

रांची | सदान मोर्चा की ओर से सदानों लगातार हो रही उपेक्षा को एक विचार गोष्ठी का आयोजन 10 जुलाई को किया गया है । विचार गोष्ठी का विषय झारखंड मे सदानों का वर्तमान और भविष्य रखा गया है। यह कार्यक्रम ग्रैंड ऑकेजन बैंक्वेट हाॅल, एचबी रोड कोकर में आयोजित किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए मोर्चा अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि विचार गोष्ठी में राज्य भर से बुद्धिजीवी, युवा, छात्र शामिल होंगे।

समर्थन मूल्य में वृद्धि सिर्फ स्टंट: कांग्रेस

रांची | प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि किसानों से खरीफ की फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की बात कही गई है। यह वही मोदी सरकार है जो अपने चुनाव घोषणा पत्र में किसानों से एमएसपी में 50 प्रतिशत लाभ देने का वादा किया था और 21 फरवरी 2015 को सर्वोच्च न्यायालय में कहा कि लागत के ऊपर 50 प्रतिशत का लाभ रखकर एमएसपी नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह केवल राजनीतिक स्टंट है।

संजय व देवनाथ संरक्षक तथा विकास बने मुखिया संघ के अध्यक्ष

रांची | प्रदेश मुखिया संघ की बैठक रविवार को विधान सभा हॉल में हुई। बैठक में सरकार द्वारा विभिन्न मामलों में पंचायत के मुखिया की वित्तीय शक्ति छिनने एवं प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की घोर निंदा की। बैठक में झारखंड प्रदेश मुखिया संघ का गठन किया गया। जिसमें 51 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन हुआ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhanbad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×