धनबाद

  • Home
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने वाले ही असुरक्षित, चौक, चौराहों पर बने ट्रैफिक पोस्ट जर्जर, बारिश में अंदर छुपना भी खतरनाक
--Advertisement--

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने वाले ही असुरक्षित, चौक, चौराहों पर बने ट्रैफिक पोस्ट जर्जर, बारिश में अंदर छुपना भी खतरनाक

शहर के चौक-चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए तैनात किए गए ट्रैफिक पुलिस के सुरक्षा के लिए ट्रैफिक...

Danik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:20 AM IST
शहर के चौक-चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए तैनात किए गए ट्रैफिक पुलिस के सुरक्षा के लिए ट्रैफिक पोस्ट जगह-जगह लगाए गए है लेकिन उनकी हालत इतनी खराब है कि उसमें जाना ही खतरे से खाली नहीं है। शहर में कई जगहों पर इस तरह के पोस्ट लगे हुए है लेकिन शायद ही कोई ऐसा पोस्ट होगा जो ढंग का हो। देखने से ही ऐसा लगता है जैसे यह वर्षों पुराना हो और इससे ट्रैफिक पुलिस को कोई मतलब नहीं है।

नगर निगम को ट्रैफिक पोस्ट के लिए लिखा गया है: एके तिर्की

इस संबंध में ट्रैफिक डीएसपी एके तिर्की ने कहा कि हां यह सच है विभिन्न चौक-चौराहों पर ट्रैफिक पोस्ट जर्जर हो गए है और उसमें रहना खतरनाक है। हमने इस संबंध में नगर निगम को लिखा है कि उसे बदल दिया जाए। अब निगम इसके कब तक बदलता है यह देखना है।

क्या कहते हैं जवान

चौक-चौराहों पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कहते हैं कि यह हमारी मजबूरी है कि हमें इसी में काम करना है। बारिश आने पर हमलोग पोस्ट की ओर नहीं जाते है क्योंकि वहां सुरक्षा है ही नहीं। विभाग की ओर से भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता है।

बैंक मोड़ : बैंक मोड़ में दो-दो पोस्ट है लेकिन दोनों की हालत गंभीर है। बारिश के वक्त यदि इसमें ट्रैफिक पुलिस चले जाए तो खतरा रहता है क्योंकि एक तो वे बारिश से सुरक्षित नहीं रह सकते हैं और दूसरा कि वह कब उनके उपर ही गिर जाए या हवा में उड़ जाए इसका भरोसा नहीं है। मजबूरी में बारिश के वक्त ट्रैफिक पुलिस आस-पास के दुकानों में जाकर शरण लेते हैं।

बैंक मोड़

बैंक मोड़ का ट्रैफिक पोस्ट

रांगाटांड़

रांगाटांड़ चौक

यहां एक पोस्ट है लेकिन वह देखने से ही डर लगने लगता है। क्योंकि वह कब गिर जाएगा इसका कोई ठीक नहीं है। शहर में यह सबसे व्यस्ततम जगह है। लेकिन यहां का पोस्ट देखने से ही लग जाएगा कि इसके अंदर रहना कितना खतरनाक है। शहर में कई अन्य जगहों पर भी पोस्ट बने हुए है सबकी हालत खराब हो चुकी है। इनमें कब कोई घटना हो जाए इसका भरोसा नहीं है।

फोटो-अमित कुमार।

Click to listen..