धनबाद

  • Home
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • 14 वर्ष से सौम्याव्रत,रितिक व सृष्टि एक भी दिन नहीं हुए अनुपस्थित
--Advertisement--

14 वर्ष से सौम्याव्रत,रितिक व सृष्टि एक भी दिन नहीं हुए अनुपस्थित

दिल्ली पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को सीनियर विंग के स्टूडेंट्स के लिए अवार्ड नाइट का आयोजन किया गया। इसमें 10वीं और...

Danik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:20 AM IST
दिल्ली पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को सीनियर विंग के स्टूडेंट्स के लिए अवार्ड नाइट का आयोजन किया गया। इसमें 10वीं और 12वीं बोर्ड के कुल 143 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। 12वीं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 38 बच्चों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। साइंस ओर कॉमर्स के विभिन्न विषयों में भी सर्वाधिक अंक लाने वाले 18 बच्चों को पुरस्कृत किया गया। चार ऐसे बच्चों को भी सम्मानित किया गया, जो लगातार वर्षों से एक भी दिन स्कूल में अनुपस्थित नहीं रहे थे। सर्दी हो, गर्मी हो या फिर बरसात हर दिन स्कूल में उपस्थित हुए। सौम्याव्रत मंडल लगातार 14 और रितिक राज, सृष्टि प्रिया और अभिषेक आर्यन को लगातार 12 वर्षों में 100 प्रतिशत उपस्थिति के लिए सम्मानित किए गए। 10वीं बोर्ड परीक्षा में 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ जोनल टॉपर रही मैत्री, कॉमर्स में 96.8 प्रतिशत लाने वाली देवांशी जैन और साइंस में 97.2 प्रतिशत अंक लाने लाने सौरभ गोयल को भी सम्मानित किया गया। इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि बीसीसीएल सीएमडी एके सिंह ने किया। बच्चों से कहा कि अपने लक्ष्य पर फोकस कर हम आगे बढ़ते रहें तो उसकी प्राप्ति निश्चित है। लक भी तैयारी पर ही साथ देता है।

प्राचार्य केबी भार्गव ने स्कूल की गतिविधियों का उल्लेख किया। कार्यक्रम में अतिथि डीएन डोकानिया, मुकेश कुमार, उप प्राचार्य शर्मीला सिन्हा, डॉ प्रभा सक्सेना समेत सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं, अभिभावक मौजूद थे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने किया मुग्ध : अवार्ड नाइट में बच्चों ने एक से बढ़ कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सबसे पहले भरत नाट्यम के माध्यम से शिव तांडव प्रस्तुत किया गया। वहीं गर्ल्स बैंड ने आई एम द चैंपियन, आई एम द अनस्टॉपेबल...गीत प्रस्तुत किया।

Click to listen..