धनबाद

  • Hindi News
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • सुदामडीह में महिला कंप्यूटर प्रशिक्षण खुला
--Advertisement--

सुदामडीह में महिला कंप्यूटर प्रशिक्षण खुला

डीबी स्टार

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:30 AM IST
डीबी स्टार
सुदामडीह रिवर साईड स्थित लाल मैदान में मंगलवार को 1 मई मजदूर क्रांति दिवस जोश खरोश के साथ मनाई गई।

इस अवसर पर शहीद ए आजम भगत सिंह समिति की ओर से लाल मैदान के मुख्य द्वार पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा की अनावरण किया गया। जिसका उद्घाटन धनबाद नगर निगम के महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल व निरसा विधायक अरूप चटर्जी ने संयुक्त रुप से फीता काटकर व शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की।

वहीं शहीद गुरुदास चटर्जी मेमोरियल महिला कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का भी उद्घाटन समिति के अध्यक्ष व पूर्व पार्षद श्रीमती बिजोला देबी, सोनाली सरकार ने संयुक्त रुप से फीता काटकर कर किया।

इस दौरान समिति द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह का आयोजन भी किया गया। जिसमे किड्स एंजल पब्लिक स्कूल सुदामडीह के बच्चों ने गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर दशकों का मन मोह लिया।

साथ ही राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित सीआरपीएफ जवान सुकेश कुमार महतो सहित 15 जवानों व उनके परिजनों को सम्मानित किया गया।

महापौर चंद्र शेखर अग्रवाल ने कहा कि देश की आजादी में जिन महापुरुषों ने अपने प्राणों तक को न्योछावर कर दिया। उन्हें भुलाया नहीं जा सकता है।

समिति ने महिला सशक्तिकरण को लेकर कम्प्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खोला गया है। समिति को नगर निगम की ओर से हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

X
Click to listen..