Hindi News »Jharkhand »Dhanbad» अर्जित अवकाश को ले 16 तक दें सेवानिवृत्त शिक्षकों की जानकारी

अर्जित अवकाश को ले 16 तक दें सेवानिवृत्त शिक्षकों की जानकारी

धनबाद | अल्पसंख्यक स्कूलों के सेवानिवृत्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी अर्जित अवकाश का लाभ मिलना है। इसको लेकर डीईओ डॉ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 02:55 AM IST

धनबाद | अल्पसंख्यक स्कूलों के सेवानिवृत्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी अर्जित अवकाश का लाभ मिलना है। इसको लेकर डीईओ डॉ माधुरी कुमारी ने गुरुवार को सभी अल्पसंख्यक स्कूलों के प्रधानाध्यापकों/प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। निर्देश दिया कि अर्जित अवकाश के संबंध में सेवानिवृत्त शिक्षकों की जानकारी उपलब्ध कराएं। उनकी सेवा पुस्तिका और उपस्थिति पंजी प्रस्तुत करें। किसी शिक्षक के दस्तावेज नहीं हैं, तो रिपोर्ट दें कि संबंधित शिक्षक के दस्तावेज उपलब्ध नहीं हैं। स्कूल अपनी रिपोर्ट 16 जुलाई तक हर हाल में रिपोर्ट जमा कर दें। अर्जित अवकाश की गणना 2 अक्टूबर 1980 से की जाएगी। बैठक में धनबाद प्राण जीवन एकेडमी के एचए उस्मानी, डीएवी पुराना बाजार के अजय सिंह आदि मौजूद थे।

स्नातक सेमेस्टर दो का 16 से भरा जाएगा परीक्षा फार्म

धनबाद|विनोबा भावे विवि हजारीबाग प्रशासन की ओर से स्नातक सेमेस्टर दो की परीक्षा फार्म भरने का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जारी कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राएं 16 से 26 जुलाई तक परीक्षा फार्म भर सकते है। इसके साथ ही 500 रुपए विलंब शुल्क के साथ 27 से 30 तक परीक्षा फार्म भर सकते है।

तपस्या क्लासेस ने टॉपर स्टूडेंट्स को सम्मानित किया

धनबाद | तपस्या क्लासेस में नौवीं और दसवीं के विद्यार्थियों के लिए मेजर टेस्ट का आयोजन किया गया था। इसमें श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीन स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि डॉ एसपीएम इंटर कॅालेज सिंदरी के प्राचार्य डॉ जितेंद्र बनर्जी ने स्टूडेंट्स को सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले स्टूडेंट्स में भावेश पंजावनी, सोमा महतो, आयुषी सिन्हा, आदित्य सागर, अरुण कुमार महतो और प्रियांशु रवानी शामिल थे। संस्थान निदेशक अनीश सिंह और अक्षय पांडेय ने सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी। कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों का मनोबल ऊंचा होता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhanbad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×