• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • डॉ पी सर्वनन को रॉयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री, लंदन ने दिया चार्टर्ड केमिस्ट का दर्जा
--Advertisement--

डॉ पी सर्वनन को रॉयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री, लंदन ने दिया चार्टर्ड केमिस्ट का दर्जा

धनबाद | आईआईटी आईएसएम, धनबाद के डॉ पी सर्वनन को रॉयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री, (यूके) लंदन ने चार्टर्ड केमिस्ट का दर्जा...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 02:55 AM IST
डॉ पी सर्वनन को रॉयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री, लंदन ने दिया चार्टर्ड केमिस्ट का दर्जा
धनबाद | आईआईटी आईएसएम, धनबाद के डॉ पी सर्वनन को रॉयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री, (यूके) लंदन ने चार्टर्ड केमिस्ट का दर्जा दिया है। यह अवार्ड उन्हें केमिकल साइंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है।

डॉ सर्वनन संस्थान के इंवायरमेंटल साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। इसको लेकर संस्थान की ओर से उन्हें बधाई दी गई है। इससे पहले भी डॉ सर्वनन विभिन्न अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं। उन्होंने वेस्ट रिसाइकलिंग, माइक्रोबियल फ्यूल सेल, मेटेरियल केमिस्ट्री, इंवायरमेंटल बायोटेक्नोलॉजी आदि पर शोध कार्य किया है। साथ ही कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय जर्नल में एडिटोरियल बोर्ड में सदस्य और समीक्षक हैं। अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल इंजीनियर्स में सीनियर मेंबर और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल इंजीनियर्स में एसोसिएट मेंबर हैं।

डॉ जितेंद्र किकानी को एसपीई लेस्टर सी यूरेन अवार्ड : संस्थान के पूर्ववर्ती छात्र डॉ जितेंद्र किकानी को एसपीई (सोसाइटी ऑफ पेट्रोलियम इंजीनियरिंग) लेस्टर सी यूरेन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। डॉ किकानी संस्थान के 1984 बैच के छात्र रहे हैं। इस सम्मान के लिए संस्थान की ओर से डॉ किकानी और उनके परिवार को बधाई दी गई है।

X
डॉ पी सर्वनन को रॉयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री, लंदन ने दिया चार्टर्ड केमिस्ट का दर्जा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..