Hindi News »Jharkhand »Dhanbad» मोदी के साथ चार मंत्री भी आएंगे, विधायकों के साथ 19 को पेटरवार में बैठक करेंगे सीएम

मोदी के साथ चार मंत्री भी आएंगे, विधायकों के साथ 19 को पेटरवार में बैठक करेंगे सीएम

धनबाद | प्रधानमंत्री के धनबाद आगमन को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर है। मुख्यमंत्री रघुवर दास 19 मई को पेटरवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:05 AM IST

धनबाद | प्रधानमंत्री के धनबाद आगमन को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर है। मुख्यमंत्री रघुवर दास 19 मई को पेटरवार में प्रधानमंत्री कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। सीएम के इस बैठक में धनबाद के विधायक राज सिन्हा और बोकारो के विधायक बिरंची नारायण को भी बुलाया गया है। इधर, सिंदरी हर्ल खाद कारखाना के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई मंत्रालयों के मंत्रियों के आने की भी सूचना है। हर्ल खाद कारखाना के प्रबंधन की मानें तो उर्वरक एवं रसायन मंत्री अनंत कुमार, कोयला मंत्री पियूष गोयल, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एवं ऊर्जा मंत्री राजकुमार सिंह भी आ सकते हैं। एजीएम एमसी का कहना है कि शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। प्रधानमंत्री सहित अन्य विभागों के मंत्रियों का सिंदरी खाद कारखाना आने का कोई कार्यक्रम नहीं है। लेकिन, शिलान्यास कार्यक्रम से चार-पांच दिन पहले कंपनी के एमडी सहित दिल्ली एवं कोलकाता से अधिकारियों की टीम प्लांट का दौरा करेगी। अधिकारी निर्माणाधीन प्लांट का जायजा लेंगे।

जानिए, कार्यक्रम स्थल पर क्या-क्या होगा खास

दो विश्राम गृह बनेंगे

पीएम का कार्यक्रम स्थल (बलियापुर स्थित हवाई पट्टी) वातानुकूलित होगा। कार्यक्रम स्थल के पास की विशिष्ट अतिथियों के विश्राम के लिए दो रूम बनाए जाएंगे। इसके अलावे वहां पर शौचालय की भी सुविधा होगी।

सीसीटीवी से निगरानी

कार्यक्रम स्थल के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की तैयारी है। पार्किंग स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। वहां पर सुरक्षा की निगरानी के लिए दंडाधिकारी एवं पुलिस बल तैनात रहेंगे।

सभा स्थल पर लगा 200 एमवीए ट्रांसफार्मर

बिजली विभाग की ओर से 200 एमवीए का नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है। मुकुंदा सब-स्टेशन से निकलने वाली घड़बड़ फीडर से बिजली पहुंचाई जाएगी। अंडरग्राउंड केबलिंग की गई है। मोबाइल ट्रांसफार्मर वैन मंगाया जाएगा।

दो घंटे पहले ही सील हो जाएगा एयर स्पेश

केवल जमीन ही नहीं, आसमान भी सुरक्षा घेरे में होगा। प्रधानमंत्री के आगमन से दो घंटा पूर्व एयर स्पेस को सील कर दिया जाएगा। सभा स्थल पर आसमान के ऊपर हवाई जहाज अथवा हेलीकॉप्टर के गुजरने की अनुमति नहीं होगी।

23 मई तक तैयार हो जाएगा यातायात रूट

सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर के जवान तैनात होंगे। 23 मई तक रूट और पार्किंग का प्लान तैयार कर लिया जाएगा। सभास्थल पर प्रवेश के लिए गेट बनाए जा रहे हैं, वहां डीएफएमडी (डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर) लगाया जाएगा।

सिंदरी में उतरेगा सीएम रघुवर का हेलिकॉप्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आनेवाले झारखंड के सीएम रघुवर दास का हेलिकॉप्टर सिंदरी में उतरेगा। यह जानकारी नगर आयुक्त राजीव रंजन ने गुरुवार को दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhanbad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×