धनबाद

  • Home
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • तेतुलमारी में टावर वैगन हुआ बेपटरी, परिचालन बाधित
--Advertisement--

तेतुलमारी में टावर वैगन हुआ बेपटरी, परिचालन बाधित

भास्कर न्यूज | गोमो/ तेतुलमारी धनबाद-गया रेलखंड के तेतुलमारी स्टेशन के पास सोमवार को टावर वैगन बेपटरी हो गया।...

Danik Bhaskar

Jul 10, 2018, 03:05 AM IST
भास्कर न्यूज | गोमो/ तेतुलमारी

धनबाद-गया रेलखंड के तेतुलमारी स्टेशन के पास सोमवार को टावर वैगन बेपटरी हो गया। टावर वैगन के बेपटरी होने से अप और डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। घटना दोपहर बाद 3:55 बजे की है। घटना की जानकारी पाकर धनबाद रेल मंडल के एडीआरएम अन्य अधिकारी, कर्मी तथा राहत टीम के साथ मौके पहुंचे। उसके बाद राहत काम शुरू हुआ। अप लाइन में 6:30 बजे ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ, जबकि डाउन लाइन में रात 10:30 बजे परिचालन सामान्य हुआ। पहली ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस को रात 10:30 बजे गोमो से रवाना किया गया।

यह है मामला : बताया जाता है कि टावर वैगन की ओर से तेतुलमारी स्टेशन के समीप काम किया जा रहा था। इसी को लेकर वैगन को क्रॉसिंग से अप लाइन से डाउन लाइन पर लाया जा रहा था। इसी दौरान क्राॅस ओवर 42/43 के पास टावर वैगन असंतुलित होकर बेपटरी हो गया। इस घटना में बिजली के तीन पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया। इससे दोनों लाइनों पर परिचालन बाधित हो गया।

तेतुलमारी में बेपटरी रेलगाड़ी का इंजन और डब्बे।

गाेमाे में शताब्दी एक्सप्रेस काे पांच घंटे रोका, हंगामा

गाेमाे में शताब्दी एक्सप्रेस काे पांच घंटे तक राेके जाने के विराेध में यात्रियाें ने पीए कार्यालय में जाकर हंगामा किया। इसके बाद पीए ने तत्काल कहा कि जल्द ही ट्रेन खुल जाएगी। लेकिन, यात्रियाें ने कहा कि पहले एनाउंसमेंट करें, तब हमलाेग जाएंगें। इसके बाद एनाउंसमेंट किया गया। तब जाकर यात्री वहां से हटे।

एएसएम निलंबित

तेतुलमारी में हुए टावर वैगन दुर्घटना मामले में प्रथम द्रष्टया एएसएम की गलती सामने अाई है। इस वजह से उसे तत्काल निलंबित कर दिया गया है । निलंबंन की जानकारी ईसीआर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी। घटना की जांच के अादेश भी दे दिए गए हैं। घटना की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है।

Click to listen..