• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • कार्मिक नगर में रची साजिश, खरीदी गई थीं दो बाइक
--Advertisement--

कार्मिक नगर में रची साजिश, खरीदी गई थीं दो बाइक

रंजय हत्याकांड के 18 महीने बाद उसकी जांच में तेजी आई है। इस सिलसिले में पुलिस ने सोमवार को दो लोगों को पूछताछ के लिए...

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2018, 03:05 AM IST
कार्मिक नगर में रची साजिश, खरीदी गई थीं दो बाइक
रंजय हत्याकांड के 18 महीने बाद उसकी जांच में तेजी आई है। इस सिलसिले में पुलिस ने सोमवार को दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। उनमें से एक को छोड़ दिया गया, जबकि श्याम सुंदर मिश्रा से अब भी पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, रंजय की हत्या की साजिश सरायढेला के कार्मिक नगर में रची गई थी। इसमें चार लोग शामिल थे, जिनकी पहचान करने की कोशिश पुलिस कर रही है। जानकारी के मुताबिक, हत्याकांड से कुछ दिन पहले दो नई बाइकें खरीदी गई थीं। संदेह है कि बाइकें हत्याकांड को अंजाम देने के लिए ही खरीदी गई थीं। उनका इस्तेमाल भी हत्या में किया गया, लेकिन इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस हत्याकांड से जुड़े सभी राज सामने लाने का प्रयास कर रही है। जांच के केंद्र में अब भी “मामा’ ही है, पर पुलिस उसे नहीं पकड़ सकी है।

रंजय सिंह

सरायढेला पुलिस ने सोमवार को दो लोगों को उठाया था एक को छोड़ा, दूसरे से हिरासत में की जा रही है पूछताछ

गायब रहने से मिश्रा बंधु पर पुलिस को हुआ संदेह

29 जनवरी 2017 को रंजय सिंह की हत्या कोलाकुसमा में कर दी गई थी। पुलिस को “मामा’ के दो करीबियों के बारे में जानकारी मिली थी। पुलिस ने श्याम सुंदर मिश्रा और गणेश मिश्रा को पूछताछ के लिए ढूंढ़ा, पर वे नहीं मिले। पुलिस दोनों पर नजर रख रही थी। जमीन कारोबारी मिश्रा बंधुओं के बारे पुलिस काे पता चला है कि उनका “रघुकुल’ में आना-जाना था और वे “मामा’ के काफी करीबी हैं, श्याम तो मामा का खासम-खास है। अब श्याम के मिलने पर पुलिस को उससे अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है। रंजय की हत्या के दिन से अब तक वह कहां-कहां रहा, मामा के बारे में उसे क्या पता है, पुलिस इन सवालों के जवाब तलाश रही है।

बाइक उपलब्ध कराने का संदेह

मिश्रा बंधुओं पर हत्या में इस्तेमाल की गई बाइकें उपलब्ध कराने का संदेह है, हालांकि इस बारे में पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि हत्याकांड में जो बाइकें इस्तेमाल की गई थीं, वे किनकी थीं और अब कहां हैं। गौरतलब है कि सोमवार को सरायढेला पुलिस श्याम सुंदर को उनके सुगियाडीह स्थित घर से हिरासत में लिया था। उससे थाने में ही पूछताछ की जा रही है।

X
कार्मिक नगर में रची साजिश, खरीदी गई थीं दो बाइक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..