धनबाद

  • Home
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • कर्मचारियों को गले लगाना होगा: डीके पांडेय
--Advertisement--

कर्मचारियों को गले लगाना होगा: डीके पांडेय

रेलवे के स्थापना दिवस पर पूर्व मध्य रेलवे ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री डीके पांडेय ने संबोधित करते हुए कहा कि...

Danik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:15 AM IST
रेलवे के स्थापना दिवस पर पूर्व मध्य रेलवे ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री डीके पांडेय ने संबोधित करते हुए कहा कि लोडिंग के क्षेत्र में धनबाद ने कर्मचारियों के बल पर ही दूसरा स्थान प्राप्त करने का गौरव प्राप्त किया है। लेकिन यदि इसके एक नंबर पर बनाना है तो रेल प्रबंधन को कर्मचारियों को गले लगाना होगा। साथ ही जिन कर्मचारियों को जरूरत से ज्यादा सजा दे दी गई है छोटी-मोटी गलतियों के लिए उसे हर हाल में वापस लेना होगा।श्री पांडेय सोमवार को धनबाद में रेलवे स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए कहा कि धनबाद रेल मंडल के कर्मचारी विषम परिस्थितियों में कार्य करते हुए आज मंडल को पूरे देश में इस मुकाम पर पहुंचा कर अपने आप को तथा यहां के अधिकारियों का गौरवान्वित किया है। लोडिंग के क्षेत्र में जिस तरह का रिकार्ड ने डीसी लाईन बंद होने के बावजूद बनाया वह अपने आप में गर्व करने के लिए काफी है। इसके लिए मंडल के वे सभी रेल कर्मचारी बधाई के पात्र है जिन्होंने इस पद को दिलाने में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। श्री पांडेेय ने कहा कि मैं रेल प्रबंधन से आग्रह करता हूं कि पूरे जोन में उन कर्मचारियों को वापस लिया जाए जो छोटी-छोटी गलतियों की लंबी सजा काट रहे है। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा और रेलवे को एक नंबर पर पहुंचाने में वे अपना बहुमूल्य योगदान देंगे। उन्होंनें कहा कि हजारों कर्मचारियों को किसी ना किसी कारण की वजह से सजा दे दी गई है लेकिन वह काफी ज्यादा है।

मैं चाहूंगा कि उनकी सजा जल्द से जल्द कम कर दी जाए। उन्होंनें पूरे मंडल के सभी कर्मचारियों को ईसीआरकेयू की ओर से दूसरा स्थान पाने पर बधाई दिया और कहा कि ईसीआरकेयू हमेशा कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए संघर्षरत रहा है और आगे भी रहेगा।

उन्होंनें मंडल रेल प्रबंधक मनोज कृष्ण अखौरी एवं अन्य अधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि इन लोगों ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर धनबाद रेल मंडल को ऐसा मान दिलाया है।

Click to listen..