• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • सुभाष चौक से तेतुलमारी स्टेशन जाने वाली सड़क की स्थिति जर्जर
--Advertisement--

सुभाष चौक से तेतुलमारी स्टेशन जाने वाली सड़क की स्थिति जर्जर

Dhanbad News - बाघमारा प्रखंड अंतर्गत नगरीकला दक्षिण पंचायत के तेतुलमारी स्टेशन रोड के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 03:50 AM IST
सुभाष चौक से तेतुलमारी स्टेशन जाने वाली सड़क की स्थिति जर्जर
बाघमारा प्रखंड अंतर्गत नगरीकला दक्षिण पंचायत के तेतुलमारी स्टेशन रोड के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित हैं। सिजुआ राजगंज मुख्य मार्ग स्थित सुभाष चौक से तेतुलमारी स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क की स्थिति काफी जर्जर है। वर्षों पूर्व बनी इस सड़क में जगह जगह बड़े बड़े गड्‌ढे उभर आए है। जिससे ग्रामीण एवं स्टेशन जाने वाले यात्रियों को जान जोखिम में डाल कर उक्त मार्ग को पार करना पड़ता है। बरसात के दिनों में रोड पर बने गड्‌ढों में जलजमाव हो जाता है। जिससे तालाब सा दृश्य बन जाता है। इस मार्ग से पहली बार गुजरने वालों को पता ही नहीं चल पाता है कि सड़क पर बने तालाब में कितना पानी है। इस वजह से दोपहिया वाहन चालक अक्सर यहां फंस जाते हैं। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सड़क में जमा पानी की निकासी के लिए नाली की व्यवस्था नहीं है। जिससे बारिश खत्म होने के कई दिन बाद तक गड्ढों में पानी जमा रहता है। ग्रामीणों ने कहा कि इस मार्ग का पक्कीकरण व नाली निर्माण के लिए मुखिया, जिला परिषद सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से कई बार गुहार लगाई जा चुकी है। बावजूद किसी जनप्रतिनिधि ने ग्रामीण एवं यात्रियों की समस्या दूर करने की जरूरत नही समझी। जनप्रतिनिधियों एवं रेल विभाग के इस रवैये से स्टेशन रोड के ग्रामीण एवं यात्रियों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि तेतुलमारी स्टेशन आने जाने के लिए एकमात्र यही सड़क है। बरसात के दिनों में रोड की स्थिति पंचायत में निर्मित डोभा जैसी हो जाती है।

डीसी लाइन बंद होने से बढ़ी यात्रियों की संख्या

ग्रामीणों ने बताया कि डीसी लाइन बंद होने और तेतुलमारी स्टेशन पर कई गाडिय़ों के ठहराव से उक्त रास्ते से यात्रियों का काफी आना जाना बढ़ गया है। कई ट्रेनें को यहां ठहराव दिया गया है इससे यात्रियों का आवागमन बढ़ गया है। रेलवे सिर्फ घोषणा करती है कि वह यात्रियों को सुविधा मुहैया कराएगी लेकिन तेतुलमारी वे दावे खोखले साबित होते हैं। वहीं यहां के जनप्रतिनिधि एवं विभाग के अधिकारी कुंभकर्णी निद्रा में सोए हुए हैं। जबकि उक्त स्टेशन मार्ग से कई जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद सड़क का डोभा बनकर रह जाना यहां के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता को उजागर करता है।

X
सुभाष चौक से तेतुलमारी स्टेशन जाने वाली सड़क की स्थिति जर्जर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..