महावीर जयंती की पूर्व संध्या पर प्रभु का भक्तों ने किया अलौकिक शृंगार

Dhanbad News - महावीर जयंती के पूर्व संध्या पर भगवान का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:25 AM IST
Dhanbad News - on the eve of mahavir jayanti lord39s devotees did supernatural makeup
महावीर जयंती के पूर्व संध्या पर भगवान का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भगवान महावीर के माता-पिता बने भक्तों ने बड़े ही सुंदर तरीके से प्रभु के जन्म को नाटक के जरिए दर्शाया। भगवान महावीर के जन्म कल्याणक के दर्शन को बड़ी संख्या में श्रद्धालु मटकुरिया स्थित दिगंबर जैन मंदिर पहुंचे। जैन धर्मावलंबी श्रद्धालुओं ने भगवान महावीर का अलौकिक शृंगार किया। विशेष पूजा-अर्चना के बाद भगवान महावीर के जन्मोत्सव मनाया गया। मंदिर परिसर भगवान महावीर के जयकारों से गूंज उठा। भगवान महावीर पर फूलों की वर्षा की गई। श्रद्धालु भगवान की भक्ति में लीन हो गए। चैत शुक्ल पक्ष पूर्णिमा पर महावीर जयंती मनाई जाती है। मटकुरिया स्थित दिगंबर जैन मंदिर, धैया दिगंबर जैन मंदिर आदि मंदिरों में तैयारी की गई है।

महावीर जयंती पर नाटक प्रस्तुत करते श्रद्धालु।

आज निकलेगी प्रभातफेरी, 1008 दीपक से होगी आरती

बुधवार सुबह सात बजे भगवान महावीर सहित अन्य देवी-देवताओं की अभिषेक पूजा की जाएगी। इसके बाद दिन में 8:30 बजे से भगवान महावीर को रथ में सवार कर शोभायात्रा निकालेगी। सुसज्जित रथ पर चार इंद्र व इंद्राणी, खवास और सारथी विराजमान होंगे। इसके बाद गाजे-बाजे के साथ भगवान की शोभा यात्रा निकाली जाएगी।

X
Dhanbad News - on the eve of mahavir jayanti lord39s devotees did supernatural makeup
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना