यूजी में नामांकन को 18 से 25 तक चांसलर पोर्टल पर अाॅनलाइन अावेदन

Dhanbad News - बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंगीभूत एवं संबद्ध काॅलेजों में स्नातक सत्र 2019-22 की खाली सीटों पर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:41 AM IST
Dhanbad News - online application on the chancellor portal from 18 to 25 in ug enrollment
बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंगीभूत एवं संबद्ध काॅलेजों में स्नातक सत्र 2019-22 की खाली सीटों पर नामांकन के लिए छात्र-छात्राअाें काे 18 से 25 सितंबर तक चांसलर पोर्टल पर अाॅनलाइन अावेदन करना हाेगा। काॅलेजों में खाली पड़े सीटों के अाधार पर ही अावदेन लिया जाएगा। उक्त निर्णय शुक्रवार को प्रति कुलपति की अध्यक्षता में अायाेजित एडमिशन कमेटी की बैठक में लिया गया। नामांकन के लिए सभी काॅलेजों से उनके यहां स्नातक सत्र 2019-22 में विषयवार खाली सीटों की जानकारी मांगी गई है। चांसलर पोर्टल पर खाली सीटों की जानकारी दी जाएगी। ताकि छात्र-छात्राएं संबंधित विषय के लिए ही अावेदन कर सकें। विवि प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि स्नातक नामांकन के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा में सफल छात्र-छात्राअों के साथ-साथ वैसे छात्र भी अावेदन कर सकते हैं, जो पिछली बार अावेदन करने से वंचित रह गए हैं। इसके साथ ही पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया में सेकेंड लिस्ट के बाद जिन छात्रों का नाम सूची में शामिल नहीं किया गया था, उन्हें भी इस नामांकन सूची में शामिल किया जाएगा।

बीबीएमकेयू में बैठक करते अधिकारी।

पीजी सत्र 2019-21 का सेकेंड लिस्ट 15 सितंबर को

पीजी सत्र 2019-21 में खाली सीटों पर नामांकन को दूसरी सूची विवि के वेबसाइट पर 15 सितंबर को जारी होगा। दूसरी चयन सूची में शामिल छात्र-छात्राएं 16 से 20 सितंबर के बीच नामांकन ले सकते हैं। सूची में पहले सूची से वंचित अौर करेक्शन फार्म भरने वाले भी शामिल किए जाएंगे। सात नए कोर्स में नामांकन फीस 13545 रुपए को दो किस्त में जमा करने पर भी सहमति बनी। पहली किस्त 7000 व दूसरे किस्त में 6545 रुपए जमा करना होगा।

X
Dhanbad News - online application on the chancellor portal from 18 to 25 in ug enrollment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना