--Advertisement--

घटना / डायन के आरोप में 5 लोगों को जिंदा जलाने का प्रयास



people try to set on fire 5 on doubt of witch hunting in giridih
X
people try to set on fire 5 on doubt of witch hunting in giridih

  • बाहर से दरवाजे की कुंडी बंद कर लगाई आग

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 06:04 PM IST

गिरिडीह. डायन के आरोप में सोमवार रात घर में सो रहे दो बच्चों सहित पांच लोगों को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। बाहर से दरवाजे की कुंडी बंदकर घर में आग लगा दी गई। लेकिन आसपास के लोगों ने आग बुझाकर इन्हें बचाया। मामला बेंगाबाद थाना क्षेत्र के जेरूवाडीह पंचायत के बुढियासारे गांव की है। आरोप है कि 23 नवंबर को बुढियासारे निवासी मोनोलाल हेम्ब्रम की पत्नी पर उनके ही गोतिया ने डायन बिसाही करने का आरोप लगाया था। उन लोगों ने महिला समेत दो अन्य परिजनों से मारपीट की थी और घर में आग लगाकर पूरे परिवार को जिंदा जलाने की धमकी दी थी। 

20 मिनट के जद्दोजहद के बाद घर में फंसे पांचों लोगों को निकाला

  1. सोमवार रात महिला अपने पति, सास और दो बच्चों के साथ घर में सो रही थी। रात करीब दो बजे पड़ोसियों ने शोर मचाकर लोगों को आग लगने की जानकारी दी। शोर सुनकर पूरा गांव बाल्टी और बर्तन लेकर पहुंच गए। कुछ लोग आग बुझाने में जुटे तो कुछ लोग अंदर फंसे लोगों को निकालने का प्रयास करने लगे। तभी देखा कि आरोपियों ने घर का दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद कर दी है, ताकि फंसे लोग बाहर न निकल सके। करीब 20 मिनट की जद्दोजहद के बाद घर में फंसे पांचों लोगों को सुरक्षित निकाला गया। ग्रामीणों का कहना था कि अगर थोड़ी देर हो जाती तो इस परिवार को बचाना मुश्किल था। 

  2. पुलिस बोली-जमीन का चल रहा है विवाद

    बेंगाबाद थाना प्रभारी फैज रब्बानी ने कहा कि आग लगाकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। यह मामला जमीन से जुड़ा है। पीड़ित परिवार का अपने गोतिया मीनू हेम्ब्रम से जमीन का विवाद चल रहा है। इसी प्रतिशोध में डायन का आरोप लगाया गया है और घर में आग लगाई गई है। पीड़ित परिवार की ओर से अब तक कोई आवेदन नहीं दिया गया है। लिखित शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..