अोडिशा से ईवीएम लेकर लौटे पुलिसवाले व मजदूरों की जांच

Dhanbad News - अोडिशा के कालाहांडी से ईवीएम मशीन लेकर गुरुवार को धनबाद पहुंचे पुलिस के 2 अफसर, 10 जवान सहित 20 मजदूरों की कोरोना...

Mar 27, 2020, 06:41 AM IST
Dhanbad News - policemen and laborers returned after taking evm from odisha

अोडिशा के कालाहांडी से ईवीएम मशीन लेकर गुरुवार को धनबाद पहुंचे पुलिस के 2 अफसर, 10 जवान सहित 20 मजदूरों की कोरोना स्क्रिनिंग की गई। ईवीएम मशीन लेकर जब मजदूर बिरसा मुंडा पार्क स्थित बनाए गए बज्र गृह पहुंचे तो वहां एक-एक कर सभी 20 मजदूरों की स्क्रिनिंग हुई। वहीं, पुलिस के दो अफसरों के साथ 10 जवानों को कोरोना वायरस की स्क्रिनिंग के लिए पहले पुलिस लाइन अौर फिर पीएमसीएच भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग के टीम ने पुलिस के अफसर व जवानों की जांच की। जांच के दौरान उनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया गया। नगर निगम चुनाव को लेकर अोडिसा के कालाहांडी से ईवीएम मशीन लाने धनबाद से दो पुलिस पदाधिकारी, आठ सिपाही व दो हवलदारों को भेजा गया था। ईवीएम अनलोड करने के लिए 20 मजदूर भी साथ लौटे। डॉ. ऋतुराज ने बताया कि जांच में कोई भी कोरोना वायरस का संदिग्ध नहीं पाया गया। इसके बावजूद ऐहतियात के तौर पर कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु जरूरी नियमों का पालन किया जा रहा है। इधर, पीएमसीएच में गुरुवार को 212 संदिग्ध लोगों की जांच की गई। किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला।

इधर, धनबाद में अबतक 12022 हाेम क्वारेंटाइन में

काेराेना के खतरे काे देखते हुए धनबाद में बुधवार तक 12066 लाेगाें काे हाेम क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं, दाे काे सदर अस्पताल स्थित क्वारेंटाइन वार्ड में रखा गया है। गुरुवार काे जांच के लिए तीन लाेगाें का सैंपल स्वास्थ्य विभाग की अाेर से रांची भेजा गया। विभागीय अधिकारियाें ने बताया कि बुधवार की रात ताेपचांची से एक संदिग्ध मरीज का सैंपल जांच के लिए लिया गया। राहत की बात यह है कि तीनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस तरह जिले से अबतक कुल सात सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है। किसी में काेराेना का संक्रमण नहीं मिला है। इधर, काेराेना से निबटने में सबसे बड़ी कमी संसाधनाें की है। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग ने एक रिपाेर्ट तैयार की है। अगले चरण में विभाग जिले के अस्पतालाें में अाइसाेलेशन वार्ड, अाईसीयू व वेंटिलेटर का इंतजाम करने में जुटा है।

अाइसाेलेशन में भर्ती युवती की जांच रिपोर्ट निगेटिव


पीएमसीएच के अाइसाेलेशन वार्ड में बुधवार काे भर्ती कराई गई युवती की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि, अस्पताल में युवती की निगरानी की जा रही है। डाॅक्टराें के अनुसार बुधवार के मुकाबले गुरुवार काे युवती की हालत में सुधार दिखा, बुखार भी पहले की अपेक्षा काफी कम था। ज्ञात हो कि युवती शहर के एक रेसिडेंसियल काॅम्पलेक्स में अायरलैंड से लाैट कर हाेम क्वारंेटाइन में रह रही थी। सात दिनाें के बाद तेज बुखार अाया को उसे अस्पताल ले जाया गया था।


पीएमसीएच में जांच कराते पुलिस के जवान और मजदूर।

X
Dhanbad News - policemen and laborers returned after taking evm from odisha

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना