दिवाली के बाद तेलीपाड़ा सब स्टेशन से बिजली सप्लाई शुरू

Dhanbad News - हीरापुर के लोगों को जल्द ही बिजली संकट से छुटकारा मिलेगा। तेलीपाड़ा में निर्माणाधीन सब स्टेशन का कार्य अंतिम चरण...

Oct 13, 2019, 06:40 AM IST
हीरापुर के लोगों को जल्द ही बिजली संकट से छुटकारा मिलेगा। तेलीपाड़ा में निर्माणाधीन सब स्टेशन का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है। बिजली वितरण निगम के अफसरों के अनुसार दीपावली के बाद सब स्टेशन को चार्ज करने की तैयारी चल रही है। सबस्टेशन के चार्ज होते ही इससे बिजली सप्लाई शुरू हो जाएगी। उसके बाद हीरापुर सबस्टेशन से लोड को कम कर तेलीपाड़ा में बांट दिया जाएगा। तेलीपाड़ा सब स्टेशन जेबीवीएनएल धनबाद एरिया बोर्ड का 26वां सबस्टेशन होगा। सात साल पहले सबस्टेशन निर्माण का कार्य शुरू हुआ था। कई तकनीकी अड़चनों को दूर कर सबस्टेशन से बिजली सप्लाई करने की कवायद अब अंतिम चरण में पहुंच गई है।


कांड्रा से तेलीपाड़ा सब स्टेशन को मिलेगी बिजली

तेलीपाड़ा सबस्टेशन को गोविंदपुर के कांड्रा में बने नेशनल ग्रिड से बिजली मिलेगी। इसके लिए तेलीपाड़ा को कांड्रा नेशनल ग्रिड से जोड़ा गया है। ऐसे में तेलीपाड़ा से बिजली सप्लाई शुरू होने के साथ ही डीवीसी पर निर्भरता भी समाप्त हो जाएगी। शहर को बिजली पाने का नया विकल्प मिल जाएगा। न सिर्फ डीवीसी की लोड शेडिंग से राहत मिलेगी, बल्कि शहर में ब्लैक आउट की स्थिति बनने की आशंका भी कम हो जाएगी। शहर को ओवरलोड की समस्या से निजात भी मिल जाएगा। तेलीपाड़ा में 10 मेगावाट क्षमता का पावर सब स्टेशन तैयार है। सब स्टेशन के चार्ज होने से हीरापुर और पीएमसीएच फीडर का लोड कम होगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना