बाहर से आए लोगों को भेजा जाएगा क्वारेंटाइन सेंटर

Dhanbad News - काेराेना से बचाव काे लेकर उपायुक्त अमित कुमार ने सख्त निर्देश जारी किया है। डीसी ने गुरुवार काे अावासीय...

Mar 27, 2020, 06:40 AM IST
Dhanbad News - quarantine center will be sent to people from outside

काेराेना से बचाव काे लेकर उपायुक्त अमित कुमार ने सख्त निर्देश जारी किया है। डीसी ने गुरुवार काे अावासीय कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की। डीसी ने जिले में विदेश व अन्य राज्याें से अाए प्रत्येक व्यक्ति की पहचान कर शुक्रवार दाेपहर 12 बजे तक क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि अगर संदिग्ध व्यक्ति क्वारेंटाइन होने से मना करता है ताे अविलंब उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करें। उपायुुक्त ने जिले की सीमा में प्रवेश करने वालों की गहन जांच करने तथा अन्य सभी व्यवस्था को फुलप्रूफ बनाने का भी निर्देश दिया। उन्हाेंने कहा कि काेराेना से बचाव काे लेकर प्रशासनिक अाैर कानूनी स्तर पर जाे भी बनता है, वह करें। बैठक में एसएसपी किशाेर काैशल, डीडीसी बालकिशुन मुंडा,नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, पीएमसीएच अधीक्षक डॉ एके चौधरी, डीअारडीए डायरेक्टर संजय कुमार भगत, डीटीअाे ओम प्रकाश यादव, झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रियरंजन कुमार, डीईओ सुनिता तुलस्यान, डीपीआरओ ईशा खंडेलवाल सहित अन्य लाेग माैजूद थे।

पीएमसीएच में जांच कराने पहुंचे संदिग्ध मरीज।

डीसी ने जिले के सभी बीडीअाे-सीअाे, पंचायत व ग्राम स्तरीय जनप्रतिनिधि, स्वास्थ्य कर्मियों, एएनएम व सहिया काे निर्देश दिया कि विदेश अाैर अन्य राज्याें से अाए लाेगाें की पहचान कर 14 दिनाें के लिए उन्हें हाेम क्वारेंटाइन कराएं। उन व्यक्तियों के घरों में होम क्वारेंटाइन से संबंधित पोस्टर एवं उनके हाथ में स्टैंपिंग लगाने का निर्देश दिया है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में उन्हें तत्काल पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने का निर्देश दिया।


बाहर से अाए लाेग क्वारेंटाइन होम में 14 दिन रहेंगे


पीपीई किट की कमी नहीं होने दें

उपायुक्त ने सिविल सर्जन कोरोना वायरस की जांच करने के लिए पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट व अन्य आवश्यक उपकरणों की कमी नहीं होने देने का निर्देश दिया। साथ में एंबुलेंस की संख्या बढ़ाने का अादेश दिया, जिससे संदिग्ध मरीजाें काे क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट करने में काेई परेशानी नहीं हाे। पीएमसीएच प्रबंधन काे पारा मेडिकल स्टाफ अाैर अन्य कर्मियाें काे अाने-जाने के लिए पर्याप्त संख्या में वाहन की उपलब्धता सुनिश्चि कराने काे कहा गया।

X
Dhanbad News - quarantine center will be sent to people from outside

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना