30 फीसदी घरों में ही पहुंचा राशन, अाज से रात 9 बजे तक की जाएगी डिलीवरी

Dhanbad News - गैस सिलेंडर नहीं मिलने पर लाेगाें ने किया हंगामा, खाली गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे एसडीअाे अाॅफिस लाॅकडाउन के...

Mar 27, 2020, 06:40 AM IST
Dhanbad News - ration reached 30 per cent of the homes delivery will be done from today to 9 pm
गैस सिलेंडर नहीं मिलने पर लाेगाें ने किया हंगामा, खाली गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे एसडीअाे अाॅफिस

लाॅकडाउन के चाैथे दिन प्रशासन की पहल पर होम डिलीवरी व्यवस्था शुरू हुई। पहले ही दिन मॉल अौर दुकानों को 1000 से अधिक अॉर्डर मिले। पर मॉल व दुकान संचालक इन अॉर्डरों को तय समय के अंदर (24 घंटे) घरों तक नहीं पहुंचा सके। मॉल व दुकान संचालक 30 प्रतिशत ही अॉर्डर घरों तक पहुंचा सके। किसी ग्राहक को शुक्रवार को डिलीवरी देने की बात कही गई तो किसी को शनिवार का समय दिया गया। इस स्थिति में प्रशासन ने उन्हें शुक्रवार से रात 9 बजे तक होम डिलीवरी करने की छूट दी। इस बाबत सभी थाना प्रभारियाें काे निर्देश जारी किया गया। इधर, गुरुवार को जरूरी सामान की दुकानें सुबह 6 बजे खुली अौर दिन के 2 बजे बंद हुई। वहीं, जेसी मल्लिक राेड में रात अाठ बजे तक राशन दुकान खुला रखने पर दुकान संचालक चंदन कुमार के खिलाफ सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सड़कों पर पुलिस की सख्ती जारी रही। सड़कों पर निकलने वालों से पूछताछ की गई। बगैर काम के सड़क पर निकले लाेगाें काे घर वापस भेज दिया गया। शहर की कई सड़कों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। कई लोग घरों से नहीं निकले।

नवरात्र तक फल व मिठाई की भी होगी होम डिलीवरी: नवरात्र में लोगों तक दूध, दही, फल व मिठाई अासानी से पहुंच सके, इसे लेकर प्रशासन ने खास व्यवस्था की है। एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि नवरात्र काे देखते हुए प्रशासन दूध, दही, फल अाैर मिठाई की भी हाेम डिलीवरी की व्यवस्था करेगी। लोगों को पूजा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। होम डिलीवरी करने के इच्छुक व्यक्ति जिला प्रशासन से संपर्क करें। उन्हें फल-फ्रूट व दूध-दही की हाेम डिलीवरी के लिए पास निर्गत किया जाएगा। दवाई इमरजेंसी सेवा में है, इसलिए दवा दुकानाें काे 24 घंटे खाेलने की छूट है।

अाॅनलाइन शाॅपिंग काे अाईअाईटी स्टूडेंट्स तैयार कर रहे माेबाइल एेप

धनबाद| झारखंड में लाॅकडाउन 14 अप्रैल तक रहेगा। लाेगाें के घराें से बाहर निकलने पर पाबंदी है। काेशिश की जा रही है कि लाेग जरूरत के सामान के लिए भी बाहर न निकलें। इसके लिए जिला प्रशासन ने अाईअाईटी अाईएसएम, धनबाद से माेबाइल एेप बनाने के लिए कहा है। यह एेप अाॅनलाइन शाॅपिंग का हाेगा, इसके माध्यम से खरीदारी कर सामान घर मंगाए जा सकेंगे। एेप से दुकानदार रजिस्टर रहेंगे, जिनके पास उपलब्ध सामग्रियाें की सूची ग्राहक अपने माेबाइल से उपलब्ध कराएंगे। इसके बाद सूची अनुसार सामग्री की पैकिंग कर सामान हाेम डिलिवरी कर दी जाएगी। संस्थान के स्टूडेंट्स एेसा एेप बनाने में जुट गए हैं।


खुदरा बाजार में 45 रुपए किलो हुआ आटा

किराना दुकानों में समानों के दाम बढ़ने का सिलसिला चौथे दिन भी जारी रहा। हीरापुर, पुराना बाजार, स्टील गेट अाैर शहर के अन्य माेहल्लाें, गलियाें की दुकानों में खाद्य समानों के अनाप-शनाप दाम वसूले जा रहे है।

होम डिलीवरी के पहले दिन मॉल व दुकानों को 1000 से अधिक अॉर्डर अाएं

सामान वर्तमान पहल

चावल परिमल 36-44 36-40

चावल मिनी कट 40-44 36-38

अरवा कतरनी 36-38 28-30

अरवा मंसूरी 30-32 20-22

आटा प्लेन 40-45 24-26

चना 68-72 50-55

मैदा 30-34 22-25

चूड़ा 30-34 22-26

काबुली चना 68-70 60-64

आटा आशीर्वाद 220 (5 केजी) 185 (5 केजी)

तेल सलोनी 125 प्रति लीटर 102 प्रति लीटर

रिफाइंड 120 प्रति लीटर 101 प्रति लीटर

बैंक माेड़ क्षेत्र, गुडविल प्राेपटीज मार्केट स्थित भारत गैस एजेंसी में गैस सिलेंडर नहीं मिलने के बाद लाेगाें ने हंगामा किया। अाक्राेशित लाेग खाली सिलेंडर लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंच गए। गैस एजेंसी के संचालक पर अाराेप लगाया कि गाेदाम में गैस सिलेंडर रहते हुए भी नहीं दिया जा रहा है। एसडीएम ने धनबाद के मार्केटिंग अाॅफिसर एके दास काे मामले की जांच का निर्देश दिया। एमअाे ने गैस गाेदाम काे चेक किया। उन्होंने बताया कि गाेदाम में भरा हुअा गैस सिलेंडर नहीं था। गैस एजेंसी के संचालक ने बताया कि गुरुवार देर रात गैस सिलेंडर अाने की उम्मीद है। शुक्रवार से उपभाेक्ताअाें काे गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

बैंक माेड़ क्षेत्र में अाज से मिलेगा गैस सिलेंडर

X
Dhanbad News - ration reached 30 per cent of the homes delivery will be done from today to 9 pm

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना