झरिया काेयलांचल में वीरान रहीं सड़कें, दाे बजे के बाद पुलिस ने बंद कराईं सभी दुकानें

Dhanbad News - झरिया में गुरुवार काे प्रशासन का अलग ही रूप देखने काे मिला। प्रशासन की सख्त रवैया अाैर कार्रवाई देखने के बाद...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST

झरिया में गुरुवार काे प्रशासन का अलग ही रूप देखने काे मिला। प्रशासन की सख्त रवैया अाैर कार्रवाई देखने के बाद झरिया के सड़कें वीरान हाे गयी। दूर दूर तक काेई भी नहीं दिख रहा था। हांलाकि सुबह में सब्जी, दूध, दवा अाैर खाद्यान खरीददारी करने के लिए लाेग निकले थे। एक बजते ही पुलिस हरकत में अा गयी। जगह जगह पर एनाउंसमेंट करने लगी। दाे बजे से पहले सभी काे अपने अपने घराें में जाने के लिए अपील किया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद झरिया में खुले सब्जी अाैर खाद्यान के दुकाने बंद हाे गई। दाे बजे के बाद सड़क पर जाे भी मिले पुलिस ने उन्हें सख्ती से पेश अाया। जरूरतमंदाेे काे पुलिस छाेड़ दिया। इसके अलावा झरिया में धनबाद के एसएसपी, नगर निगम धनबाद व माइंस रेस्क्यू की टीम ने झरिया के बनियाहीर से लेकर कतरास माेड़ तक सेनिटाइज करने का कार्य युद्ध स्तर पर कराया। धनबाद के मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल उक्त स्थानाें पर खड़ा हाेकर कार्य करावाई। झरिया में एसएसपी काैशल किशाेर जैसे ही प्रवेश किए पुलिस बल से लेकर अन्य अधिकारी हरकत में अा गए। माैके पर झरिया सीअाे, सिटी एसपी, िसंदरी डीएसपी थे। वहीं जनता के शिकायत पर झरिया के सीअाे ने दंडाधिकारी राजेश कुमार यादव काे भेजकर झरिया के सब्जी पट्टी स्थित थाेक व्यवसायी कैशर अहमद के गद्दी पर छापामारी कराई। मुनाफा खाेरी करते तीन लाेगाें काे िहरासत में लिया। जिसमें परवेज अालम, रवि कुमार, शंभू वर्मा शामिल है। 1400 रुपए में 50 किलाे का पैकेट थाेक में प्याज बेच रहा था।

खुदरा सामान नहीं देने पर शिकायत

बरवाअड्‌डा|बरवाअड्डा लोहारबरवा टुंडी रोड स्तिथ दुर्गा किराना स्टोर व कमल मंडल के दुकान में दुकानदार द्वारा खुदरा ग्राहकों को खुदरा समान देने से इन्कार करने की शिकायत पर एडीएम सप्लाई संदीप कुमार दौराईबुरू के निर्देश पर कृषि बाजार सचिव अंनत कौशल टुंडी रोड स्थित दोनों दुकानों पर जांच के लिए भेजा। दुर्गा किराना स्टोर एवं कमल मंडल की दुकान अगल-बगल है।

भूली में गरीबाें के बीच अनाज बांटे

भूली| भूली में गुरुवार काे सद्धभावना एनजीओ, मातेश्वरी सेवा संस्थान व उपेन्द्र पासवान ने संयुक्त रुप से करीब 100 जरुरतमंदों के बीच घर-घर जाकर चावल, दाल, आलू, प्याज आदि खाद्य सामग्रियों का वितरण किया। मौके पर सद्भावना व मातेश्वरी सेवा संस्थान के अध्यक्ष रवि सिंह, सचिव रंजीत बिल्लू, अशोक गुप्ता, मनोज सिंह, आनंद सिंह, सदभावना के अध्यक्ष रूपेश चांद आदि थे।

कंचनपुर पंचायत में वैक्ट्रिया किल का छिड़काव किया

सिजुआ | कोरोना को लेकर कंचनपुर के पंचायत समिति सदस्य शेख मो रियाजुद्दीन के नेतृत्व में गठित टास्क फोर्स ने गुरुवार को कंचनपुर पंचायत के विभिन्न गांवों में वैक्ट्रिया किल का छिड़काव करने सहित सुरक्षा सामग्री का वितरण किया। घर घर जाकर टीम ने जम जमाव व जल निकासी की जगह पर दवा छिड़काव किया। घर के हर सदस्यों को मास्क दिया गया। पंसस रियाजुद्दीन ने ग्रामीणों को कोरोना के संबंध में जागरूक करते हुए एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की बात कही।

बेवजह घर से निकलने वालों पर पुलिस ने खदेड़ा

लाेयाबाद | लॉकडाउन के दूसरे दिन बेवजह घर से निकलने वाले पर पुलिस ने सख्ती दिखाई। सुबह नौ बजे लोयाबाद के विभिन्न क्षेत्र के गली मोहल्लों में पेट्रोलिंग दस्ता ने बेवजह राहगीर व बाइक सवारों पर डंडा बरसाया। साथ ही उठक बैठक कराकर घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई। थाना प्रभारी रमेश चंद्र सिंह ने लाउडस्पीकर से लोगों को घरों में रहने की सलाह दी।

कतरास के गांव मंे नहीं दिख रहा लॉकडाउन का असर

कतरास/सिजुआ | कतरास थाना सहित आसपास के इलाकों में पुलिस का रवैया गांवों के लोगों के लिए काफी उदासीन बना हुआ है। इस कारण ग्रामीण भी कोरोना को मजाक के रूप में ले रहे हैं। इन क्षेत्रो में लॉक डाउन की खिल्ली उड़ाई जा रही है। कतरास थाना क्षेत्र के मालकेरा, पासीटांड़, रामपुर, देवग्राम बैद्धनवाडीह, पतराकुल्ही, कंचनपुर, आदर्शनगरी, चैनपुर, चैतुडीह के अलावा महुदा थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में यही स्थिति बनी हुई है। गांव में दुकानें लगातार खुल रही हैं। ग्रामीण समूहों में हर चौक चौराहे पर अड्डाबाजी कर रहे हैं। कहीं कहीं तो दर्जनों लोग जंगल झाड़ी में ताश खेलने में मशगुल हैं। मैदान में फुटबॉल क्रिकेट तो कही खुले में कैरम का खेल रहा है। सोशल डिस्टेंस की अनदेखी की जा रही है।

झरिया में पुलिस कर्मियाें काे निर्देश देते एसएसपी।

लोयाबाद में सड़क पर बेवजह निकालने वालाें की पिटाई करतीं पुलिस।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना