कोरोना की रोकथाम के लिए मुनीडीह प्रोजेक्ट को सेनेटाइज कर रहा प्रबंधन

Dhanbad News - कोरोना वायरस के रोक थाम के लिए पश्चिमी झरिया क्षेत्र ने कमर कस ली है। श्रमिकों के बीच गुरुवार को लगभग एक हज़ार...

Mar 27, 2020, 07:36 AM IST

कोरोना वायरस के रोक थाम के लिए पश्चिमी झरिया क्षेत्र ने कमर कस ली है। श्रमिकों के बीच गुरुवार को लगभग एक हज़ार मास्क बांटे गए है।प्रबंधन द्वारा क्षेत्र के सभी मुख्य रास्ते, कॉलोनियों को सेनेटाइज करने के लिए केमिकल युक्त जल छिड़काव किया जा रहा है। खदान में जाने वाले केज(डोली) को भी रोज सेनेटाइज किया जा रहा है। मुनीडीह कोलियरी के भूमिगत खदान के कर्मियों के लिए खदान के ऊपर एवम खदान के नीचे हाथ धोने ने किए नल एवम हैंड वाश की व्यवस्था किया गया है। जिससे श्रमिक अधिकारी खदान कार्य मे जाने एवम खदान से ऊपर आने के दौरान हाथ धो सके। खदान में ड्यूटी जाने वाले एवम अन्य श्रमिकों को थर्मो स्कैनिंग की जा रही है।श्रमिकों को सोशल डिस्टेंस बनाने की भी जानकारी दी जा रही है। इस संबंध में क्षेत्र के महाप्रबंधक जे एस महापात्रा ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए कई उपाय किये जा रहें है। अभी और श्रमिको के बीच मास्क बांटने की योजना है। श्रमिक कॉलोनियों के अलावा आस पास के गांव में को भी सेनेटाइज किया जा रहा है।

नगर निगम ने लोयाबाद इलाके को किया सेनेटाइज

लोयाबाद | नगर निगम द्वारा गुरुवार को लोयाबाद क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया। अग्निशमन यंत्र द्वारा ब्लीचिंग पाउडर व सोडियम हाइपोक्लोराइट का मिश्रण कर छिड़काव वार्ड आठ के विभिन्न गली मोहल्ले में किया गया। निगम के कार्यपाल अधिकारी प्रेम प्रकाश, सर्किल इंस्पेक्टर रमेश कुमार प्रसाद व पार्षद महावीर पासी ने मौजूद रखकर मिश्रण का छिड़काव कराया। एकड़ा से शुरू किया गया यह अभियान लोयाबाद, बांसजोड़ा, कनकनी के अवाला वार्ड चार में भी चलाया गया। सर्किल इंस्पेक्टर रमेश कुमार प्रसाद ने बताया कि दो केमिकल के मिश्रण से सेनेटाइज किया जा रहा है। इसका असर एक सप्ताह तक रहेगा। कहा कि निगम चाहता है कि यहां के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इस में सभी की भलाई है। लोग कोरोना वायरस को गंभीरता से लें। कार्यपाल अधिकारी प्रेम प्रकाश ने लोगों से एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की अपील की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना