वारदात / युवक की धारदार हथियार से वारकर हत्या, बहन ने लगाया मां पर हत्या का आरोप

मृतक युवक की फाइल फोटो। मृतक युवक की फाइल फोटो।
X
मृतक युवक की फाइल फोटो।मृतक युवक की फाइल फोटो।

  • युवक के पिता पिछले पांच सालों से अलग रह रहे पत्नी से
  • मां के गलत संबंध का अक्सर विरोध करता था युवक

दैनिक भास्कर

Feb 13, 2020, 01:02 PM IST

धनबाद.  बाघमारा थाना क्षेत्र में बुधवार की रात एक युवक लहूलुहान व अचेत अवस्था में पाया गया। परिजनों द्वारा उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। युवक के सिर व गले पर धारदार हथियार से वार किया गया था। इधर, युवक की बहन ने इस हत्या के पीछे अपनी मां का हाथ बताया है। घटना के बाद से युवक की मां घर पर ताला लगा फरार है। घटना भीमकनाली बीपी धौड़ा की है।

युवक की पहचान 18 वर्षीय कृष्णा सिंह के रूप में की गई है। भीमकनाली बीपी धोड़ा स्थित पानी टंकी के समीप बुधवार देर उसे लहूलुहान व अचेत अवस्था में पाया गया था। परिजनों द्वारा लोगों की सहायता से घायल को सीएचसी बाघमारा लाया गया। जहां चिकित्सकों ने युवक को पीएमसीएच रेफर कर दिया। जहां गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। बाघमारा पुलिस घटनास्थल पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।

घायल युवक की बहन सीमा कुमारी ने पुलिस को बताया कि पारिवारिक कलह के कारण पिता नागेश्वर सिंह व मां सरस्वती देवी से पांच वर्षों से अलग रह रहे हैं। सरस्वती देवी का अवैध संबंध है, जिसका विरोध करने पर कृष्णा की हत्या की गई है। सीमा ने बताया कि उसकी शादी हो चुकी है और वो महुदा में रहती है। बुधवार दोपहर कृष्णा ने उसे फोन कर बताया कि मां ने खाना दिया था, जिसे खाने के बाद से उसे ठीक नहीं लग रहा है।

सीमा ने बताया कि शाम को आसपास के लोगों ने फोन किया और बताया कि उसकी मां, भाई को टांगकर जंगल की ओर ले जा रही है। इस सूचना पर सीमा तुरंत भीमकनाली पहुंची तो देखा कि मां दो अन्य महिला के साथ जंगल की ओर से आ रही थी जबकि भाई झाड़ियों में पड़ा था। सीमा को उसकी मां व साथ ही दो अन्य महिला वहां से फरार हो गई।

प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि युवक की मां सरस्वती देवी ने ही हत्या की है। मृतक की बहन और पिता ने भी मां पर ही हत्या की शंका जताई है। सरस्वती देवी के पुरुष मित्रों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। -नितिन खंडेलवाल, डीएसपी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना