कागज पर सर्जरी विभाग का सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी

Dhanbad News - पीएमसीएच के सर्जरी विभाग में 23 सितंबर से सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी शुरू की गई, लेकिन 20 दिनाें बाद भी अाेपीडी सिर्फ...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:36 AM IST
Dhanbad News - super specialty opd of surgery department on paper
पीएमसीएच के सर्जरी विभाग में 23 सितंबर से सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी शुरू की गई, लेकिन 20 दिनाें बाद भी अाेपीडी सिर्फ कागजाें पर चल रहा है। सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी के लिए डाॅक्टर, स्थान सब निर्धारित है, लेकिन अाेपीडी नियमित नहीं खुलता। शाम काे 3 से 5 बजे तक ताे सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी के कमरे का ताला एक भी दिन नहीं खुला। विभाग के कर्मचारियाें के अनुसार सुबह में भी कभी कभार ही डाॅक्टर पहुंचते हैं। वहीं जानकार बताते हैं कि सर्जरी विभाग का सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी पीजी की पढ़ाई शुरू करने के लिए जरूरी है इस कारण अस्पताल में इसकी व्यवस्था की गई है।

पीएमसीएच में बंद सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी।

बिन स्पेशलिस्ट के सुपर स्पेशियलिटी अाेपीडी

सर्जरी विभाग ने यूराेलाॅजी, प्लास्टिक सर्जरी, पेडियाट्रिक सर्जरी, अाेंकाे सर्जरी, गैस्ट्राेएंट्राेलाॅजी, ब्रेस्ट एंड एंडाेक्राइन विभाग का स्पेशियलिटी अाेपीडी शुरू किया है। सभी विभागों के लिए दाे-दाे चिकित्सकाें काे जिम्मेवारी साैंपी गई है। इसमें यूराेलाॅजी के लिए डाॅ अाफताब अहमद व डाॅ मंजीत सिंह, प्लास्टिक सर्जरी के लिए डाॅ जीतेंद्र कुमार रंजन व डाॅ दीपक कुमार, पेडियाट्रिक सर्जरी के लिए डाॅ लक्षमण हांसदा व डाॅ लक्ष्मी नारायण, अाेंका सर्जरी के लिए डाॅ तापस कुमार रजक व डाॅ नितिन गंगवार, गैस्ट्राेएंट्राेलाॅजी के लिए डाॅ विवेक भास्कर व डाॅ जीतेंद्र कुमार चाैधरी, ब्रेस्ट एंड एंडाेक्राइन के लिए डाॅ विष्णु सिंह मुंडा व डाॅ नीरंजा मार्डी काे जिम्मेवारी साैंपी गई है। सभी विभाग के एक डाॅक्टर सहायक प्राध्यापक व एक एसअार हैं। जानकार बताते हैं कि इनमें एक भी विशेषज्ञ नहीं हैं।


X
Dhanbad News - super specialty opd of surgery department on paper
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना