न्यूजीलैंड में टीम इंडिया कभी भी लगातार दो टी20 मैच नहीं जीती है

Dhanbad News - टोक्यो ओलिंपिक 24 जुलाई से 9 अगस्त तक टीम इंडिया 1-0 से आगे है, प्रसारण दोपहर 12.20 बजे से भारत और न्यूजीलैंड के...

Jan 26, 2020, 06:25 AM IST
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
टोक्यो ओलिंपिक 24 जुलाई से 9 अगस्त तक


टीम इंडिया 1-0 से आगे है, प्रसारण दोपहर 12.20 बजे से

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को ऑकलैंड में होना है। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। हालांकि टीम के लिए जीत आसान नहीं होगी। टीम कभी भी न्यूजीलैंड में लगातार दो टी20 मैच नहीं जीत सकी है। न्यूजीलैंड में टीम ने 2009 से अब तक 6 टी20 मैच खेले हैं। 4 में हार मिली है जबकि 2 जीते हैं। टीम को दोनों जीत ऑकलैंड में ही मिली है। पहला टी20 भी इसी मैदान पर खेला गया था। घर के बाहर बतौर कप्तान कोहली का औसत सबसे अच्छा: घर के बाहर टी20 में बतौर भारतीय कप्तान बात की जाए तो विराट कोहली का औसत सबसे अच्छा है। कोहली की कप्तानी में टीम ने 14 में से 9 मैच जीते हैं। यानी 64 फीसदी। 4 में हार मिली है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने घर के बाहर 23 में से 13 मैच जीते।

झारखंड अंडर- 17 फुटबॉल टीम घोषित

धनबाद| धनबाद फुटबॉल संघ और धनबाद फुटबॉल अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में अंडर - 17 झारखण्ड फुटबॉल टीम के चयन ट्रायल के बाद आज 32 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जानकारी संघ के महासचिव मो फैयाज अहमद ने दी है। बताया कि पिछले 17 जनवरी से भितिया मैदान में टीम का ट्रायल किया जा रहा था। यह टीम शिलांग में आयोजित होने वाली बी सी राय अंडर 17 प्रतियोगिता में भाग लेगी। झारखंड टीम में धनबाद के कुल छह खिलाड़ी का चयन हुआ है। जिन खिलाडियों का टीम में चयन किया गया है उनमें जाबिर अख्तर, मंजीत बाउरी, महेश सिंह, सुशील सिंह, अंकित टोप्पो, मनीष कुमार किस्कू, राज मुखी, केन्डेय सिंह, हरिपदो मुर्मू, किसान सिंह, रंजन सिंह, दीपक हांसदा, करमा लेप्चा, गोपाल हेम्ब्रम, अजय किस्कू आदि को शामिल किया गया है। जबकि गोविंदा शाह को कोच और एस प्रधान को मैनेजर बनाया गया। टीम को फैयाज अहमद, सलाउद्दीन अहमद, मृदुल बोस, शुभंकर बिश्वास, रवि आनंद, कुबेर सिंह आदि ने बधाई दी है।

धनबाद महिला क्रिकेट टीम फाइनल में

जमशेदपुर को 132 रनों के भारी अंतर से हराया

धनबाद। लक्ष्मी मुर्मू और उर्मिला के शानदार प्रदर्शन की मदद से धनबाद ने जमशेदपुर पर 132 रनों की धमाकेदार जीत हासिल कर जेएससीए अंतर जिला महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया है। जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 27 जनवरी को होनेवाले फाइनल में धनबाद का मुकाबला बोकारो से होगा जिसने रोमांचक मुकाबले में रांची को एक विकेट से हराकर फाइनल में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की।

चाईबासा के बिरसा मुंडा स्टेडियम में शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में टॉस जीतकर धनबाद ने पहले बल्लेबाजी की। लक्ष्मी कुमारी मुर्मू के शानदार 76 रनों की पारी की मदद से धनबाद ने 44.1 ओवरों में 191 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर लिया। धनबाद के लिए मीरा महतो ने 32, उर्मिला ने 14 और आयशा अली ने 17 रन बनाए। वहीं जमशेदपुर की अनुष्का परमार, चंदा सिंह, सिमरन निशा मंसूरी और कुमारी सबिता ने दो-दो विकेट चटकाए। बाद में उर्मिला ने अपनी कहर गेंदबाजी से जमशेदपुर की पारी की कमर तोड़ कर रख दी। उर्मिला ने सात ओवरों के अपने पहले स्पैल में चार रन देकर टॉप के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। उसके आठ विकेट 31 रन पर ही सिमट गए। हालांकि बाद में उसकी टीम 28.4 ओवरों में 59 रनों पर आउट हो गई। जमशेदपुर की अनुष्का परमार (नाबाद 24 रन) ही दोहरे अंक में प्रवेश कर पाई। उर्मिला ने 10 ओवर में पांच रन देते हुए छह विकेट चटकाए। बाकी के चार विकेट मीरा कुमारी महतो ने नौ रन देकर समेट लिए।

शार्दुल की जगह सैनी को मिल सकता है मौका

दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव हो सकता है। शार्दुल ठाकुर पहले मैच में काफी महंगे रहे थे। उनकी जगह नवदीप सैनी को शामिल किया जा सकता है। भले ही शमी भी महंगे रहे हों लेकिन उनका खेलना तय है। जडेजा और शिवम दुबे ने एक-एक विकेट लेकर खुद को साबित किया। कीवी टीम में बदलाव की संभावना कम है।


पहली पारी का न्यूनतम स्कोर 146 रन का है


मैदान पर हुए अंतिम 5 टी20 मैचों की पहली पारी का न्यूनतम स्कोर 146 रन रहा है। उच्चतम स्कोर 203 रन रहा है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने तीन मैच गंवाया है। सिर्फ एक मैच में उसे जीत मिली। एक मैच टाई रहा। टीम इंडिया ने पहले मैच में 204 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीता था। अंतिम तीन मैच में न्यूजीलैंड की टीम एक भी नहीं जीत सकी है।

2019 से अब तक भारत ने सबसे ज्यादा 12 मैच जीते

1 जनवरी 2019 से बात की जाए तो रैंकिंग की टॉप-10 टीमों में टीम इंडिया का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। टीम इंडिया ने इस दौरान 20 मैच खेले। 12 जीते जबकि 7 में हार मिली। दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने 13 मैच खेले। 7 जीते, 5 हारे। एक मैच टाई रहा। इस दौरान टीम इंडिया ने घर के बाहर 5 में से 3 मैच जीते, 2 हारे। न्यूजीलैंड ने 3 में से 2 मैच जीते। 1 मैच में हार मिली।


भारत पाक नहीं आया तो हम भारत में नहीं खेलेंगे

एशिया कप की मेजबानी नहीं छिनी: पीसीबी

एजेंसी | कराची

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सीईओ वसीम खान ने कहा कि यदि भारतीय टीम सितंबर में होने वाले टी20 एशिया कप खेलने पाक नहीं आती तो हम भी अपनी टीम भारत नहीं भेजेंगे। भारत में 2021 में टी20 वर्ल्ड कप होना है। उन्होंने कहा कि यदि भारतीय टीम एशिया कप में नहीं उतरती है तो हम भी वर्ल्ड कप में नहीं उतरेंगे। पीसीबी के सीनियर अधिकारी ने इस रिपोर्ट का खंडन किया कि बांग्लादेश टीम के पाक आने के बाद एशिया कप की मेजबानी बांग्लादेश को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा, ‘एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की ओर से हमें मेजबानी मिली है। हम इसे दूसरे को नहीं सौंप सकते। हमारे पास इसका अधिकार नहीं है।

वर्चुअल मेडल टेबल (टॉप-10)


देश गोल्ड सिल्वर ब्रॉन्ज कुल

अमेरिका 47 36 34 117

चीन 43 21 23 87

रूस* 25 19 22 66

जापान 30 24 11 65

ऑस्ट्रेलिया 17 16 11 44

ब्रिटेन 13 12 17 42

नीदरलैंड 16 9 16 41

फ्रांस 6 16 15 37

जर्मनी 9 12 14 35

इटली 7 8 17 32

टॉप-30 में भारत के साथ ही 5 अन्य एशियाई देश भी

टॉप-30 में भारत के अलावा एशियन देशों में द. कोरिया, ताइवान, कजाखस्तान, उ. कोरिया और ईरान होंगे। टॉप-10 को छोड़ दिया जाए तो द. कोरिया (26), हंगरी (23), कनाडा (22), न्यूजीलैंड (21), ब्राजील (21), तुर्की (18), स्पेन (18), पोलैंड (18), यूक्रेन (16), केन्या (15), स्वीडन (14), सर्बिया (13), भारत (12), क्यूबा (11), ताइवान (11), कजाखस्तान (11), उ. कोरिया (10), जॉर्जिया (10), जमैका (10) और ईरान (9) हैं।

भारत इस साल ओलिंपिक में 2 गोल्ड सहित 12 मेडल जीत सकता है, सूची में पहली बार टॉप-25 में भी रहेगा

एजेंसी | न्यूयॉर्क

टोक्यो ओलिंपिक शुरू होने में सिर्फ 6 महीने बाकी हैं। अमेरिका की डेटा बेस्ड कंपनी ग्रेस नोट ने इस ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले देशों की एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें उसने अनुमान लगाया है कि कौन सा देश 32वें ओलिंपिक में कितने मेडल जीतेगा। नील्सन होल्डिंग के स्वामित्व वाली कंपनी ग्रेस नोट के अनुसार, भारत इस ओलिंपिक में 2 गोल्ड, 2 सिल्वर, 6 ब्राॅन्ज सहित कुल 12 मेडल जीत सकता है। रियो ओलिंपिक (2016) में भारत ने सिर्फ एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज जीता था। अमेरिका 47 गोल्ड सहित 117 मेडल जीतकर लगातार सातवें साल टॉप पर रहेगा। चीन 43 गोल्ड जीतकर दूसरे रूस 25 गोल्ड जीतकर तीसरे पर रह सकता है। हालांकि, इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) ने डोपिंग के कारण रूस पर चार साल का बैन लगाया हुआ है। रूस ने इस बैन के खिलाफ अपील की है। इसलिए ग्रेस नोट ने रूस को फिलहाल टैली में शामिल किया है। ग्रेस नोट के अनुसार, भारत 23वें नंबर पर रहेगा। यह उसका ओलिंपिक में अब तक का बेस्ट प्रदर्शन होगा। मेजबान जापान के मेडल पिछले बार से 50% तक बढ़ सकते हैं। वह 30 गोल्ड सहित 65 मेडल लेकर चौथा स्थान हासिल करेगा। पिछले बार छठे पर रहा था। ओलिंपिक 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होगा।

टी20: पाक ने दूसरे मैच में बांग्लादेश को हराया, सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

लाहौर | पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया। इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पाक ने लगातार चार सीरीज के बाद कोई टी20 सीरीज जीती है। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 136 रन बनाए। ओपनर तमीम इकबाल ने 65 रन की पारी खेली। पाक ने लक्ष्य 16.4 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया।

राहुल अब विकेटकीपर के रूप में टीम की पहली पसंद

रतीय टीम ने न्यूजीलैंड पहुंचने के 48 घंटे बाद पहला टी20 जीता। लंबी यात्रा के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों पर इसका असर नहीं दिखा। नवदीप सैनी को छोड़कर सभी फिट दिखे। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के लिए थकान या लंबी यात्रा को बहाना नहीं बना सकते। टीम के सभी खिलाड़ी इसे अच्छी तरह समझते भी हैं। पहले कई मौकों पर खिलाड़ी थकान को खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार मानते थे। मैनेजमेंट भी खिलाड़ियों का बचाव करता था। लेकिन जब खिलाड़ी ऐसा बहाना बनाता है तो वह उसके लिए हानिकारक होता है।

दुनियाभर में क्रिकेट बहुत हो रहा है।। ऐसे में सभी खिलाड़ियों को शारीरिक-मानसिक तौर पर खुद को फिट रखना ही होगा। खिलाड़ी कोई बहाना नहीं बना सकते। उन्हें इसे स्वीकार कर खेलना होगा। नहीं तो वे रेस से बाहर हो जाएंगे। भले ही भारतीय खिलाड़ी अधिक मैच खेल रहे हों लेकिन इसे लेकर उन्होंने शिकायत नहीं की। कप्तान कोहली और कोच शास्त्री के अलावा सपोर्ट स्टाफ को भी इसका श्रेय देना चाहिए। उनके कारण ही खिलाड़ी फिट हैं।

पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन कर 200 से अधिक का लक्ष्य हासिल किया। हालांकि सीरीज जीतना हमारे लिए आसान नहीं होगा। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के नहीं खेलने के बाद भी न्यूजीलैंड का प्रदर्शन अच्छा रहा था। आईसीसी रैंकिंग में दोनों ही टीमें एक-दूसरे के काफी नजदीक हैं। 5वें नंबर पर काबिज टीम इंडिया न्यूजीलैंड से सिर्फ एक पायदान ऊपर है। पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ एरिया में अच्छा नहीं रहा। फील्डिंग औसत दर्जे की थी। फील्डिंग के अलावा कैचिंग में भी सुधार की जरूरत है।

बल्लेबाजों को मदद देने वाली पिच पर गेंदबाजों काे प्रदर्शन सुधारना होगा। बुमराह, चहल और जडेजा को छोड़कर सभी काफी महंगे रहे। दूसरा मैच भी बल्लेबाजों के अनुकूल ऑकलैंड में होना हैै। ऐसे में गेंदबाजों को खेल का स्तर सुधारना होगा। न्यूजीलैंड की टीम हर बार 200+ रन बनाने के बाद मैच नहीं हारेगी। बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया चिंतित नहीं होेगी। रोहित को छोड़कर हमारे टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन अच्छा रहा। खासकर राहुल और अय्यर का। अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाकर टी20 में मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम को अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस जगह पर अधिक बदलाव नहीं करना चाहिए। बैटिंग के बाद ग्लव्स से अच्छा प्रदर्शन कर राहुल ने मैनेजमेंट को राहत पहुंचाई है। राहुल विकेटकीपिंग की पहली पसंद हैं। इससे मैनेजमेंट को बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अच्छा विकल्प मिल जाता है। हालांकि यह पंत और सैमसन के खिलाफ जाता है। नहीं तो इनमें से एक का प्लेइंग-11 में खेलना तय होता। यह इन दो युवा विकेटकीपर खिलाड़ियों के साथ अन्य खिलाड़ियों को एक मैसेज देता है कि जब आपको मौका मिले तो उसे दरकिनार ना करें।

दुर्घटना के तीन यारनशा...नींद और तेज रफ्तार

टेनिस: नडाल 13वीं बार चौथे राउंड में पहुंचे, जोकोविच की बराबरी भी की

मेजबान जापान के मेडल 50% तक बढ़ सकते हैं


स्क्वॉश: भारत के सौरव घोषाल पिट्सबर्ग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

बैडमिंटन: जापान की अकाने यामागुची
ने ओलिंपिक चैंपियन मारिन को हराया


फुटबाॅल: अर्लिंग शुरुआती 2 मैच में 5 गोल करने वाले जर्मन लीग में पहले खिलाड़ी बने



[email protected]

मेदवेदेव और ज्वेरेव भी प्री क्वार्टर फाइनल में

एजेंसी | मेलबर्न

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन अोपन के चौथे राउंड में पहुंच गए हैं। टॉप सीड स्पेन के नडाल ने अपने ही देश के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 6-1, 6-2, 6-4 से हराया। नडाल 13वीं बार चौथे राउंड या प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। नडाल ने सबसे ज्यादा बार आॅस्ट्रेलियन ओपन के 13वें राउंड में पहुंचने के मामले में जोकोविच की बराबरी कर ली। नडाल ने हार्ड कोर्ट पर 128वां ग्रैंड स्लैम मैच जीता। उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा। इस बीच, महिला सिंगल्स में दूसरी सीड कैरोलिना प्लिसकोवा, पांचवीं सीड एलिना स्वितोलिना और बेलिंडा बेनकिच उलटफेर का शिकार हो गईं। वहीं, भारत के रोहन बोपन्ना और यूक्रेन की नादिया किचेनोक मिक्स्ड डबल्स के दूसरे राउंड में पहुंच गए। बोपन्ना-नादिया ने ऑस्टिन क्राजिसेक-लिडमाएला किचेनोक को 7-5, 4-6, 10-6 से मात दी।

 की दुनिया**

{हेलमेट पहन और सीट बेल्ट
बांध कर वाहन चलाएं


{ ट्रिपल राइडिंग ना करें

{ तेज रफ्तार में वाहन ना चलाएं

{ शराब पीकर वाहन ना चलाएं

{ ट्रैफिक सुरक्षा नियमाें का पालन करें

{ नाबालिगाें काे वाहन चलाने से राेकें

टीम इंडिया ने ऑकलैंड में खेले दोनों टी20 मैच जीते हैं।

वर्ल्ड नंबर-2 प्लिसकोवा नंबर-30 खिलाड़ी से हारीं

वर्ल्ड नंबर-2 चेक रिपब्लिक की प्लिसकोवा को नंबर-30 रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेंकोवा ने 7-6, 7-6 से मात दी। यूक्रेन की स्वितोलिना को गैरवरीय स्पेन की गरबाइन मुगुरजा ने 6-1, 6-2 से हराया। स्विट्जरलैंड की बेनकिच को एस्टोनिया की एनेट कोंटावेट ने 6-0, 6-1 से मात दी। चौथी सीड सिमोना हालेप भी चौथे राउंड में पहुंच गईं।

ज्वेरेव और मेदवेदेव लगातार सेटों में जीते

रूस के मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सेई पॉपिरिन को 6-4, 6-3, 6-2 और जर्मनी के ज्वेरेव ने स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को को 6-2, 6-2, 6-4 से हराया। अमेरिका के जाॅन इस्नर स्विट्जरलैंड के वावरिंका के खिलाफ दूसरे सेट में 1-4 से पीछे थे, तब वे मुकाबले से हट गए। वावरिंका ने पहला सेट 6-4 से जीता था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन: प्लिसकोवा और स्वितोलिना उलटफेर की शिकार


ब्रिटेन 16 साल बाद टॉप-5 से बाहर होगा: रियो में ब्रिटेन ने 27 गोल्ड सहित 67 मेडल जीते थे। इस बार ब्रिटेन 13 गोल्ड सहित 42 मेडल जीतेगा और टैली में छठे नंबर पर खिसक जाएगा। ब्रिटेन 16 साल बाद टॉप-5 से बाहर होगा।

{2016 में पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में सिल्वर और साक्षी मलिक ने रेसलिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

रिसर्च रिपोर्ट }डेटा बेस्ड कंपनी ग्रेस नोट ने ओलिंपिक के 6 महीने पहले मेडल जीतने की रिपोर्ट जारी की

 इतने मेडल बढ़ेंगे  2016 मेडल  2020 मेडल(

+5

+5

+5

+8

+8

+10

+10

+11

+15

+17

+22

+24

16

11

5

0

26

21

23

15

11

3

18

8

12

2

67

56

44

29

87

70

41

19

65

41

100

80

60

40

20

0

यूक्रेन

हांगकांग

कोरिया

हंगरी

ताइवान

तुर्की

भारत

रूस

ऑस्ट्रेलिया

चीन

नीदरलैंड

जापान

(*आईओसी ने रूस पर बैन लगाया है। रूस ने बैन के खिलाफ अपील की है।)

पिट्सबर्ग (अमेरिका)| भारत के सौरव घोषाल पिट्सबर्ग ओपन स्क्वॉश टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दूसरी सीड घोषाल ने मैक्सिको के सीजार सालाजार को 11-8, 11-6, 11-8 से हराया। घोषाल ने छठी सीड मैक्सिकन खिलाड़ी को इस पीएसए वर्ल्ड टूर इवेंट में लगातार सेट में हराया। अब घोषाल का सामना पांचवीं सीड मिस्र के आेमार मोसाद से होगा।

बैंकाॅक| टॉप सीड और वर्ल्ड नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची थाईलैंड मास्टर्स के फाइनल में पहुंच गई हैं। जापान की यामागुची ने ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन को 14-21, 23-21, 21-18 से हराया। फाइनल में उनका सामना आन से यंग से होगा। वहीं, पुरुष सिंगल्स का फाइनल जापान के केंता निशिमोतो और हांगकांग के का लोंग एंगस से होगा।

बर्लिन| जर्मन फुटबॉल लीग बुुंदेसलिगा में बोरुसिया डॉर्टमंड ने कोलोन को 5-1 से हराया। डॉर्टमंड की ओर से गुइरेरो, मार्को रेउस, सांचो ने एक-एक जबकि अर्लिंग ब्रॉट ने दो गोल किए। अर्लिंग ने पिछले मैच में आग्सबर्ग के खिलाफ 3 गोल किए थे। वह उनका बुंदेसलिगा में डेब्यू मैच था। वे अपने शुरुआती 2 मैच में 5 गोल करने वाले जर्मन लीग में पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

भा**

, धनबाद, रविवार 26 जनवरी, 2020 |18

Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
X
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand
Dhanbad News - team india has never won two consecutive t20 matches in new zealand

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना