--Advertisement--

देवघर: तीसरी सोमवारी आज, भीड़ बढ़ी तो कुमैठा में कांवड़ियों को रोकने का निर्देश

तीसरी सोमवारी पर ढाई से तीन लाख कांवड़ियों के आने की संभावना

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 03:11 AM IST
three lakh kavariya expected on third somwar of savan

रांची/देवघर. श्रावणी मेला की तीसरी सोमवारी पर ढाई से तीन लाख कांवड़ियों के आने की संभावना है। आईजी सुमन गुप्ता ने एसपी सुरेन्द्र सिंह से कहा है कि किसी भी हाल में कांवड़ियों के बीच दो कतार नहीं बने, सिंगल कतार में ही कांवड़ियों को आगे बढ़ाया जाए। पिछली सोमवारी को जो कमी रह गई थी उसे दूर करते हुए सभी समन्वय बनाकर काम करें। इस बार कुमैठा तक सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। वहीं भीड़ को देखते हुए कुमैठा में होल्डिंग प्वांइट बनाया गया, ताकि अधिक भीड़ होने पर कांवड़ियों को रोका जा सके। कंट्रोल रूम से पूरे रूट लाइन पर नजर रखी जाएगी, वहीं सभी पदाधिकारी वायरलेस से एक-दूसरे से समन्वय बनाकर चलेंगे। ड्यूटी पर कोताही बरतने वालों से सख्ती से निबटने का निर्देश दिया गया है।

सीएम आज जमशेदपुर से कांवड़ियों से करेंगे सीधा संवाद: मुख्यमंत्री रघुवर दास श्रावण की तीसरी सोमवारी को सुबह 11 बजे जमशेदपुर के सोनमंडप से देवघर के सरासनी कैंप में कांवड़ियों से सीधा संवाद करेंगे। देवघर डीसी राहुल कुमार सिन्हा और जमशेदपुर डीसी अमित कुमार ने बताया कि सभी तकनीकी तैयारी पूरी कर ली गई है। पहली सोमवारी को मुख्यमंत्री ने बाघमारा के टेंट सिटी में और दूसरी सोमवारी को शिवलोक में बनाए गए चारों धाम की प्रतिकृति का दर्शन करने आए कांवड़ियों से सीधी बात की थी।

इधर,जमुनिया घाटी में ड्राइवर को झपकी, गाड़ी पलटी, 15 कांवड़िए घायल

हजारीबाग के बरकट्ठा के गोरहर थाना क्षेत्र में जमुनिया घाटी के पास रविवार सुबह कांवड़ियों से भरा पिकअप वैन पलट गया। 15 घायल हो गए, आठ की हालत गंभीर है। उन्हें हजारीबाग रेफर किया गया है। घायलों ने बताया कि वे सभी यूपी के गाजी बागी बलिया गांव से पूजा करने देवघर आए थे। जलार्पण के बाद गांव लौट रहे थे। तड़के 4 बजे ड्राइवर को झपकी आ गई। गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। गंभीर रूप से घायल दीवान चौहान, मुनेश चौहान, दुखहरण चौहान, संदीप चौहान, श्यामसुन्दर चौहान, रोबट चौहान, राजकुमारी देवी, अंजलि चौहान को बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर किया गया। अन्य घायलों राकेश, पिंटू , भजनी राकेश, मान सिंह, आदित्य और मब्जित चौहान का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

X
three lakh kavariya expected on third somwar of savan
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..