क्राइम / झारखंड में उत्तरप्रदेश के व्यवसायी से 10 लाख की लूट, बदमाशों ने कर्मचारी को गोली मारी



गोली लगने से घायल कर्मचारी। गोली लगने से घायल कर्मचारी।
X
गोली लगने से घायल कर्मचारी।गोली लगने से घायल कर्मचारी।

  • झरिया-धनबाद मुख्यमार्ग पर बस्ताकाेला के पास वारदात
  • शुरूआती जांच में पुलिस को कारोबारी के कर्मचारी पर संदेह

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2019, 04:08 AM IST

झरिया. झरिया-धनबाद मुख्यमार्ग में बस्ताकाेला में सोमवार शाम बाइक सवार अपराधियाें ने इटावा (यूपी) के व्यवसासी शमीमउल्लाह से 10 लाख रुपए लूट लिए। लूटपाट का विरोेध करने पर शमीमउल्लाह के कर्मचारी इरफान कुरैशी के पैर में गोली मार दी। गोली चलने की आवाज सुन आसपास के लोग जुट गए, लेकिन तबतक पैसों से भरा बैग लूटकर लुटेरे धनबाद की ओर भाग निकले।

 

सूचना पाकर झरिया पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल से पुलिस ने एक खोखा बरामद किया है। जख्मी इरफान को पहले झरिया के एक नर्सिंग होम में ले जाया गया, जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। पुलिस को इस मामले में घायल इरफान की भूमिका पर संदेह है। 


इटावा में रहने वाले शमीमउल्लाह कुरैशी ऊपरकुल्ही में रहने वाले रिश्तेदार जुनैद कुरैशी के साथ मिलकर झरिया में खस्सी का व्यापार करता है। मंगलवार काे इटावा में खस्सी की खरीद-बिक्री के लिए मेला लगता है, जहां से उसे बकरीद के लिए खस्सी की खरीदारी करनी थी। शमीमउल्लाह भागा राेड निवासी इरफान कुरैशी उर्फ टप्पू के साथ बाइक से धनबाद स्टेशन जा रहा था। बाइक इरफान चला रहा था। रुपए का बैग लेकर शमीमउल्लाह पीछे बैठा था।

 

बस्ताकोला माइंस रेस्क्यू के समीप बाइक सवार दो अपराधियाें ने उनसे बैग छीनने का प्रयास किया। अपराधी जब सफल नहीं हुए, तो गोली चला दी। गोली इरफान कुरैशी के पैर में लग गयी। दोनाें बाइक सहित सड़क पर गिर गए। शमीमउल्लाह बैग लेकर भागने लगा। इस दाैरान बाइक से उतर कर एक अपराधी ने दाैड़ कर उसके सिर पर पिस्टल सटा कर बैग छीना अाैर बाइक से भाग निकला। 


3 साै रु. प्रतिदिन के मेहनताना पर काम करता है कर्मचारी

घटना काे लेकर पुलिस काे कई बिंदुओं पर संदेह है। बताया जा रहा है कि इरफान हाल ही में जेल से छूटा है। व्यवसायी ने उसे तीन साै रुपए प्रतिदिन के मेहनताना पर काम पर रखा था।


अपराधियाें के सुराग मिल 
अपराधियाें ने एक युवक काे गाेली मार कर व्यवसायी से 10 लाख रुपए लूट लिए हैं। पुलिस काे अपराधियाें के कुछ सुराग हाथ लगे हैं। अपराधियाें की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। - किशाेर काैशल, एसएसपी

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना